Advertisement
14 June 2021

मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी देंगी ममता बनर्जी, हाल ही टीएमसी में की है वापसी

FILE PHOTO

कभी टीएमसी के संस्थापक नेताओं में से एक रहे मुकुल रॉय शुवेंदु अधिकारी और अभिषेक बनर्जी के बढ़ते कद से नाराज होकर हाल ही में अपने बेटे सुभ्रांशु रॉय के साथ बीजेपी में शामिल हो गए। माना जा रहा है कि मुकुल रॉय को टीएमसी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया जा सकता है। बीजेपी में ले मुकुल रॉय को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई थी।

मुकुल राय की वापसी के राजनीतिक निहितार्थ हैं। फिलहाल ममता को मुकुल रॉय की जरूरत नहीं थी, क्योंकि उनके बिना ही ममता ने बंगाल चुनाव जीत लिया था लेकिन बंगाल में बीजेपी को स्थापित कर 18 लोकसभा सीटों पर पहुंचाने में मुकुल रॉय की भूमिका बड़ी थी। ममता इसे बेहतर समझ रहीं थीं।

बीजेपी छोड़कर मुकुल के टीएमसी ज्वाइन करने बाद पार्टी की मुखिया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अन्य नेताओं ने उनका फिर से स्वागत किया है। बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले बागी हुए कई नेताओं ने टीएमसी में वापसी इच्छा जताई है।

Advertisement

अब कयास लगाए जा रहे हैं कि राजीव बनर्जी भी बीजेपी को छोड़कर टीएमसी में वापसी कर सकते हैं। राजीब ने शनिवार को टीएमसी के राज्य सचिव कुणाल घोष के कोलकाता स्थित घर जाकर मुलाकात की और इसके बाद सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि, कुणाल घोष ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mamta Banerjee, responsibility, National, Vice, President, Mukul Roy, TMC
OUTLOOK 14 June, 2021
Advertisement