Advertisement
15 February 2022

यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे मनीष तिवारी बोले- कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में ऐसे नाम, जिनके कहने पर उनकी पत्नी भी वोट न दें

FILE PHOTO

यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रहे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी पिछले कुछ समय से वह अपनी पार्टी से खफा-खफा से हैं और पार्टी के खिलाफ मनीष खुलकर बोलते रहे हैं। उन्‍होंने फिर एक नाराजगी जताई है। एक कार्यक्रम में अपनी पार्टी के स्टार प्रचारकों को लेकर उन्होंने कहा कि ने कहा कि पंजाब के कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में ऐसे नाम हैं, जिनके कहने पर उनकी पत्‍नी भी वोट न दें।

मनीष तिवारी का बयान ऐसे समय में आया है जब 20 फरवरी को पंजाब में चुनाव होना है। बता दें कि पंजाब के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में मनीष तिवारी का नाम शामिल नहीं है। सूत्रों का कहना कि पंजाब के पूर्व सीएम और अब पार्टी छोड़ चुके कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से नजदीकियों के चलते मनीष तिवारी का नाम स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटाया गया है। हालांकि मनीष तिवारी अमरिंदर के साथ अपने संबंधों को स्वीकार भी की है। उनका कहना है कि कैप्टन से उनके 50 साल पुराने संबंध हैं और आगे भी रहेंगे।

मनीष तिवारी कांग्रेस क उस जी-23 नेताओं का हिस्‍सा हैं जिन्होंने पार्टी की कार्यशैली, संस्कृति और आलाकमान  को लेकर सवाल उठाते हुए एक चिठ्ठी लिखी थी। इन नेताओं में गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, भूपेंद्र हुड्डा, पृथ्‍वीराज चव्हाण, शशि थरूर सरीखे दिग्‍गज नेता भी शामिल थे। सियासी गलियारे में इन्‍हें ही जी-23 कहा जाता है। माना जा रहा है कि पार्टी ने नाम न शामिल करके ग्रुप के लोगों को संदेश भी देने की कोशिश की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Manish Tewari, UPA government, Congress, Group-23, मनीष तिवारी, कांग्रेस
OUTLOOK 15 February, 2022
Advertisement