Advertisement
29 March 2019

कांग्रेस की नई लिस्ट, अशोक गहलोत के बेटे को जोधपुर, जसवंत के बेटे को बाड़मेर से टिकट

FILE PHOTO

लोकसभा चुनाव के लिए  कांग्रेस ने 31 उम्मीदवारों की नई लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में राजस्थान के 19, गुजरात के 6  और उत्तर प्रदेश के 6 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जोधपुर और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र को बाड़मेर से टिकट दिया है।

इसके अलावा राजस्थान के बीकानेर से मदनगोपाल मेघवाल, चुरू से राफिक मंडेलिया, सीकर सीट से सुभाष महरिया, जयपुर से ज्यो‌ति खंडेलवाल, अलवर से जितेंद्र सिंह, भरतपुर से अभिजीत कुमार जाटव, करौली-धौलपुर से संजय कुमार जाटव, दौसा से सविता मीणा, टोंक-सवाईमाधोपुर से नमोनारायण मीणा, नागौर सीट से ज्योति मिर्धा, पाली सीट से बद्रीराम जाखड़, झुंझुनू से श्रवण कुमार, जालौर सीट से रतन देवासी, उदयपुर से रघुबीर सिंह मीणा, बांसवाड़ा सीट से ताराचंद भगोड़ा, चित्तौड़गढ़ से गोपाल सिंह, कोटा से रामनारायण मीणा को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस की यह 13वीं लिस्ट

Advertisement

उत्तर प्रदेश में संभल से जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्मस्वरूप सागर, झांसी से शिवशरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन और देवरिया से नियाज अहमद को टिकट दिया गया है।लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने यह 13वीं लिस्ट जारी की है। इससे पहले कांग्रेस उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों के लिए कुल 262 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इनमें यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

बीसी खंडूरी के बेटे को भी बनाया उम्मीदवार

इससे पहले जारी लिस्ट में पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया तो उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, पूर्व केंद्रीयमंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक की चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने उत्तराखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष को गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट दिया है। यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर की सीट बदल दी गई। वे मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे। मुरादाबाद में राज बब्बर की जगह पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को टिकट दिया है।

कौन कहां से उम्मीदवार, यहां देखें लिस्ट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Manvendra, Gehlot, son, Vaibhav, figure, Congress, list
OUTLOOK 29 March, 2019
Advertisement