Advertisement
04 March 2019

मायावती का PM से सवाल, 'पांच साल में IAF में क्यों नहीं शामिल किया गया एक भी राफेल?'

File Photo

राफेल को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मायावती ने कहा कि पीएम श्री मोदी का रैलियों में कहना है कि पाक के साथ लड़ाई में राफेल विमान बहुत काम आ सकता था। ऐसी बात थी तो पिछले पांच सालों के इनके शासन में एक भी राफेल विमान क्यों नहीं भारतीय बेड़े में शामिल किया गया? बीजेपी द्वारा देश की रक्षा व सुरक्षा के साथ ऐसा खिलवाड़ क्यों?' बता दें कि कांग्रेस के गढ़ उत्तर प्रदेश के अमेठी में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल को लेकर बयान दिया था, जिस पर आज मायावती ने पीएम से सवाल उठाया है।

सरकार की कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने में लगे हैं मोदी

इससे पहले भी आतंकी घटनाओं को लेकर मायावती ने मोदी सरकार पर वार किया था। मायावती ने एक ट्वीट में कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में आए दिन आतंकी घटनाओं व जवानों की शहादत को लेकर पूरा देश बहुत ज्यादा चिंतित व दुःखी है लेकिन इसकी आड़ में बीजेपी व खासकर पीएम मोदी जिस प्रकार से अपनी सरकार की कमियों व विफलताओं पर पर्दा डालने की कोशिशों में लगे हैं वह आमजनता से छिपा हुआ नहीं है’।

Advertisement

विंग कमांडर की वापसी पर क्या बोलीं मायावती

भारतीय वायुसेना के पायलट एवं विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की पाकिस्तान से सही सलामत वतन वापसी पर देश के लोगों में संतोष एवं खुशी का उल्लेख करते हुए मायावती ने कहा कि भारत की सुरक्षा और सम्मान के मामले में देश को दीर्घकालीन मजबूत विश्वसनीय नीति बनाने की जरूरत है।

राफेल को लेकर राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राफेल विमान से जुड़े एक बयान को लेकर उन पर निशाना साधा था। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी की वजह से राफेल लड़ाकू विमान की आपूर्ति में देरी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे में विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जान जोखिम में डालना पड़ रहा है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री जी क्या आपको कोई शर्म नहीं है? आपने 30 हजार करोड़ रुपये चोरी करके अनिल अंबानी को दिए। राफेल विमानों के आने में देरी के लिए सिर्फ आप जिम्मेदार हैं’। कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया, ‘आपकी वजह से विंग कमांडर अभिनंदन जैसे बहादुर पायलट को पुराने विमान उड़ाकर अपना जीवन जोखिम में डालना पड़ रहा है’।

पीएम मोदी ने दिया थे ये बयान

पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी विरोध की जिद में देश हित का विरोध मत करिए। राफेल विमान सौदे पर विवाद का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘राफेल पर स्वार्थनीति और अब राजनीति के कारण देश का बहुत नुकसान हुआ है। राफेल की कमी देश ने महसूस की है। आज हिंदुस्तान एक स्वर में कह रहा है कि अगर हमारे पास राफेल होता, तो क्या होता?’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mayawati, asks Modi, Why not one Rafale jet, inducted, during your rule
OUTLOOK 04 March, 2019
Advertisement