Advertisement
16 June 2024

एमके स्टालिन बोले- आम चुनाव में ‘इंडिया’ का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा, मोदी सहयोगियों के बूते प्रधानमंत्री बने

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने कहा कि लोकसभा चुनाव में ‘इंडिया’ गठबंधन का प्रदर्शन ऐतिहासिक रहा क्योंकि लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अपने बलबूते सरकार बनाने के लिए निर्णायक जनादेश से वंचित कर दिया।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी संसद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ताकत (बहुमत) के कारण नहीं बल्कि मुख्यमंत्रियों– एन चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार के समर्थन के बल पर ही प्रधानमंत्री बन पाये। उन्होंने कहा कि यह मोदी की ‘हार’ है क्योंकि उन्हें सरकार बनाने के लिए सहयोगियों पर निर्भर होना पड़ा।

द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के अध्यक्ष स्टालिन ने मुप्पेरूम विझा (तिहारा जश्न) के मौके पर कहा, ‘‘ यदि चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार का समर्थन नहीं होगा तो भाजपा कहां होगी।’’

Advertisement

यह कार्यक्रम तमिलनाडु में द्रमुक नीत गठबंधन द्वारा सभी 39 सीट तथा पुडुचेरी की एक मात्र सीट जीतने की खुशी, द्रमुक के कद्दावर दिवंगत नेता एवं मुख्यमंत्री करुणानिधि के शताब्दी समारोह के समापन तथा तमिलनाडु में ‘इंडिया’ गठबंधन की शानदार जीत में अग्रणी भूमिका निभाने पर स्टालिन के अभिनंदन के लिए आयोजित किया गया था। उन्होंने कहा, ‘‘ यह (तमिलनाडु में प्रदर्शन) हमारे लिए साधारण नहीं बल्कि ऐतिहासिक जीत है, यह आपके कठिन परिश्रम एवं एकता की जीत है। भाजपा जो जो चाहती है, वह अब नहीं कर सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MK Stalin, 'India's' performance, general elections, historic, Narendra Modi, Prime Minister, basis of allies
OUTLOOK 16 June, 2024
Advertisement