Advertisement
26 May 2016

मोदी की मंत्रियों को दो टूक, विकास मुंहजबानी रखो याद, तभी जनता को बता पाओगे

google

मोदी ने कहा कि सरकार द्वारा की गई पहल से लोगों को अधिक से अधिक जागरूक करने की अब भी काफी गुंजाइश है। उन्होंने कहा कि जो प्रयास किए जा रहे हैं, उससे परे जाकर लोगों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए लाभों के बारे में बताने की जरूरत है। इस बैठक में सरकार के दो साल पर एक लघु फिल्म भी मंत्रियों को दिखाई गई।

मोदी ने आधार योजना और प्रत्यक्ष लाभ अंतरण योजना का भी जायजा लिया और उन मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की, जो पूर्व की बैठकों में छूट गए थे। बैठक में विभिन्न मंत्रालयों को लेकर सोशल मीडिया पर क्या धारणा है, इस पर एक पावर प्वाइंट प्रस्तुति भी दी गई। मोदी पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर सरकार की उपस्थिति बढ़ाने पर जोर देते रहे हैं। मंत्रियों को ट्विटर जैसे प्लेटफार्मों पर अधिक सक्रिय रहने को पहले ही कहा जा चुका है। प्रधानमंत्री अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि सभी केन्द्रीय मंत्रियों को विभिन्न मंत्रालयों द्वारा की गई पहल से वाकिफ होना चाहिए ताकि वे बहस और संवाददाता सम्मेलनों में पूरे अधिकार के साथ सवालों का जवाब दे सकें।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, मंत्रियों, निर्देश, विकास, मोदी सरकार के दो साल, मंत्रिपरिषद, modi cabinate, pm modi, development, direction, recall on mouth
OUTLOOK 26 May, 2016
Advertisement