Advertisement
07 November 2019

मोदी, मंदी और मुसीबत हैशटैग के साथ राहुल गांधी ने बेरोजगारी को लेकर PM मोदी पर साधा निशाना

File Photo

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधा है। सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर बताया कि मोदी सरकार के काल में हर महीने बेरोजगारी दर बढ़ रही है।

मोदीमंदीऔरमुसीबत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ‘मोदी मीनार’ बदहवास तरीके से ऊपर की ओर बढ़ रही है और यह ‘अक्षमता की प्रतीक’ है। गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि हर गुजरते महीने के साथ मोदी मीनार बदहवास गति से ऊपर की ओर बढ़ रही है। यह अक्षमता की प्रतीक है।’ उन्होंने हैशटैग ‘मोदीमंदीऔरमुसीबत’ का इस्तेमाल किया।

Advertisement

मीनार लुभावनी गति से ऊपर की ओर बढ़ रहा है- राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ट्विट के साथ देश में बेरोजगारी दर का एक चार्ट भी शेयर किया है जिसमें सिंतबर (7.16 प्रतिशत) और अक्टूबर (8.5 प्रतिशत) में बेरोजगारी दर की तुलना की गई है। राहुल गांधी ने लिखा, 'प्रत्येक गुजरते महीने के साथ मोदी मीनार लुभावनी गति से ऊपर की ओर बढ़ रहा है, यह स्मारक अक्षमता को समर्पित है।'

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता बढ़ती बेरोजगारी और आर्थिकमंदी को ले कर प्रधानमंत्री और भाजपा की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार को लगातार घेरते रहते हैं।

चंगा-सी बोलने से कुछ नहीं होता- प्रियंका

इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने बुधवार सुबह बेरोजगारी के मसले पर ट्वीट किया और लिखा कि सिर्फ विदेश में चंगा-सी बोलने से कुछ नहीं होता है। चंगा सी बोलने वाले एकदम चुप क्यों? प्रियंका ने इंफोसिस में हो रही छंटनी की खबर को आधार बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

कहीं से भी रोजगार बढ़ने, नए रोजगार पैदा होने की खबर नहीं आ रही

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘विदेश में जाकर सब चंगा सी कहने से सब ठीक तो नहीं हो जाएगा। कहीं से भी रोजगार बढ़ने, नए रोजगार पैदा होने की खबर नहीं आ रही। नामी गिरामी कम्पनियों ने लोगों को निकालना शुरू कर दिया है। चंगा सी बोलने वाले हैं एकदम चुप सी। क्यों?’

अमेरिकी दौरे पर क्या बोले थे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पिछले अमेरिका दौरे में डोनाल्ड ट्रंप के साथ ह्यूस्टन में एक सभा को संबोधित किया था, तब पीएम मोदी ने वहां कहा था कि भारत में सब चंगा सी!

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Modi, Mandi, Musibat', Rahul Gandhi, Takes Dig, PM Modi, Unemployment
OUTLOOK 07 November, 2019
Advertisement