Advertisement
16 May 2024

यूपी के प्रतापगढ़ में बोले मोदी- 4 जून के बाद 'खटा-खट' बिखर जाएगा इंडिया गठबंधन, पांच साल में चाहता है पांच पीएम

ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि इंडिया गठबंधन पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाना चाहता है और दावा किया कि चार जून के बाद यह बिखर जाएगा। लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों के मतदान की गिनती 4 जून को की जाएगी।

राजकीय इंटर कॉलेज प्रतापगढ़ मैदान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि भारतीय गुट स्थिर राजग सरकार को हटाकर पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। उन्होंने कहा, "4 जून के बाद कई चीजें होंगी। इंडिया गठबंधन बिखर जाएगा और वे हार के बाद बलि का बकरा ढूंढेंगे।"

मोदी ने राहुल गांधी के सत्ता में आने पर महिलाओं के खाते में 'खटा-खट, खट-खट' पैसे भेजने के बयान पर चुटकी ली। प्रधानमंत्री ने कहा, ''4 जून के बाद मोदी सरकार जरूर बनेगी लेकिन इंडिया गठबंधन 'खटा-खट, खट-खट' बिखर जाएगा।'' उन्होंने कहा, "ये लोग चुनाव के बाद 'खटा-खट, खट-खट' करके भाग जाएंगे। केवल हम ही रहेंगे। मैं गारंटी देता हूं कि मैं आपकी सेवा के लिए दिन-रात काम करूंगा।"

Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर स्पष्ट रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा, "लखनऊ और दिल्ली के शहजादे गर्मी की छुट्टियों पर विदेश रवाना होंगे।" यह टिप्पणी करते हुए कि देश चलाना सोने का चम्मच लेकर पैदा होने वालों के लिए कोई खेल नहीं है, मोदी ने कहा, "वे अमेठी से गए हैं और रायबरेली से भी जाएंगे।"

प्रधानमंत्री ने कहा, ''पूरा देश कह रहा है कि इस सरकार का तीसरा कार्यकाल और अधिक शक्तिशाली होगा।'' मोदी ने कहा कि उनका हर पल और उनके शरीर का हर हिस्सा जनता के नाम रहेगा। उन्होंने इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने सेना की बहादुरी पर सवाल उठाया है।

उन्होंने एक सपा नेता का जिक्र करते हुए कहा, "उनका एजेंडा क्या है? वे कह रहे हैं कि वे कश्मीर में धारा 370 बहाल करेंगे। वे मोदी द्वारा बनाए गए सीएए कानून को रद्द कर देंगे... ये लोग मोदी के खिलाफ 'वोट जिहाद' की अपील कर रहे हैं।" मोदी ने बिना नाम लिए कहा कि कांग्रेस के युवराज के एक साथी ने टिप्पणी की थी कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे रामलला को फिर से तंबू में भेज देंगे और ताला लगा देंगे. उन्होंने कहा, लेकिन ये लोग भूल रहे हैं कि उनके रहते ऐसा होना असंभव है और देश इस मानसिकता के लोगों को तंबू में रहने पर मजबूर कर देगा।

मोदी ने कहा कि सपा और कांग्रेस नेता फूलों के गुलदस्ते लेकर फिर पाकिस्तान जाएंगे और उनके साथ कबूतर उड़ाएंगे और लोगों से उनसे सावधान रहने को कहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और इंडिया गुट 10 साल से सत्ता से बाहर हैं और उनके "काले धन" का खजाना खाली हो गया है। उन्होंने कहा, ''उनकी नजर अब देश के खजाने पर है।''

उन्होंने कहा, "कांग्रेस के युवराज कह रहे हैं कि वे सभी की कमाई की जांच कराएंगे। वे आपका पैसा जब्त कर लेंगे और अपने वोट बैंक में बांट देंगे।" उन्होंने विपक्षी दलों पर 2014 से पहले देश को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा, "जब देश आजाद हुआ तो यह दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था थी. इन लोगों ने ऐसी तबाही मचाई कि हम छठे स्थान से 11वें नंबर पर पहुंच गए।"

उन्होंने दावा किया, "आपने मोदी को सेवा का मौका दिया। हमने कड़ी मेहनत की। आज हम देश की अर्थव्यवस्था को दुनिया में पांचवें नंबर पर ले आए हैं। अगर हम तीसरी बार सरकार बनाते हैं तो हम भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे।" दुनिया ये मोदी की गारंटी है।”

उन्होंने शौचालय, आवास और उज्ज्वला जैसी योजनाएं गिनाते हुए कहा कि विपक्ष ने देश में हुए विकास पर सवाल उठाया और पूछा कि इसकी क्या जरूरत है. मोदी ने कहा कि सपा और कांग्रेस के 'शहजादों' के लिए विकास 'गिल्ली-डंडा' खेलने वाले बच्चों जैसा लगता है। उन्होंने कहा, "लेकिन महलों में पैदा हुए इन राजकुमारों को न तो मेहनत करने की आदत है और न ही परिणाम पाने की।"

मोदी ने नारे लगा रही उत्साहित भीड़ से पूछा, "आज दुनिया भारत का गौरव देख रही है. दुनिया में भारत की आवाज सुनी जाती है. भारत बड़ी सफलता से जी20 का आयोजन करता है. भारत चंद्रमा पर अपने तिरंगे की छाप छोड़ता है. तो आप ऐसा न करें." इन सफलताओं पर गर्व महसूस होता है?"

उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट की अपील करते हुए कहा, "क्या आप 10 साल पहले ऐसी सफलता की कल्पना कर सकते थे? क्या हजारों करोड़ के घोटालों के अलावा ऐसी कोई खबर थी?" प्रतापगढ़ में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 25 मई को मतदान है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 May, 2024
Advertisement