Advertisement
16 March 2017

मोदी बोले, पार्टी को युवाओं से जोड़ें

google

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद 2019 में आसन्न लोकसभा चुनाव पार्टी के लिए अगली बड़ी चुनौती हैं। उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम सामने आने के बाद आज संसदीय दल की बैठक में पार्टी की जीत के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया और आगे की रणनीति का खाका पेश किया गया।

पार्टी ने दलितों तक पहुंच बनाने की कोशिश को जारी रखने पर जोर दिया जिनके बारे में माना जा रहा है कि उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में काफी संख्या में भाजपा को वोट दिया है। भाजपा ने तय किया है कि 14 अप्रैल को भीमराव अंबेडकर जयंती के मौके पर वह सप्ताह भर तक विभिन्न कार्यक्रम एवं समारोहों का आयोजन करेगी।

पार्टी प्रत्येक पंचायत और वार्ड में एक सप्ताह का कार्यक्रम आयोजित करेगी। वह छह अप्रैल को अपना स्थापना दिवस व्यापक रूप से मनाएगी जिसमें पार्टी के नेता और कार्यकता स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सा भी लेंगे। संसदीय दल की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि बैठक के दौरान मोदी ने पार्टी नेताओं से एक सप्ताह के कार्यक्रम के दौरान भीम एप्प और डिजिटल भुगतान माध्यम के उपयोग को गति प्रदान करने तथा लोगों में इसके प्रति जागरूकता फैलाने एवं इन्हें डाउलोड करने में मदद करने को कहा।  पार्टी नेताओं से अंबेडकर के कार्यों एवं उनके योगदान का प्रचार प्रसार करने को भी कहा गया।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि युवाओं को केंद्र सरकार की लोक कल्याण योजनाओं एवं सुशासन का एंबेसेडर बनाना चाहिए। मोदी ने कहा कि आज युवा समाचार पत्रों और टीवी चैनलों पर निर्भर रहने की बजाय मोबाइल फोन का ज्याद उपयोग करते हैं। ऐसे में युवाओं के साथ संपर्क बनाने के लिए इस माध्यम का उपयोग करें। प्रधानमंत्री ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे युवाओं से 10वीं कक्षा से ही संपर्क स्थापित करना शुरू करें।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनाव में पार्टी को मिली जीत लोगों का जात-पात, परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ वोट करने का परिणाम था और लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व और उनकी जनकल्याण योजनाओं एवं सुशासन के एजेंडे के पक्ष में जनादेश दिया।

उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती थी और अब इसके बाद 2019 में आसन्न लोकसभा चुनाव पार्टी के लिए अगली बड़ी चुनौती होंगे। उन्होंने पार्टी नेताओं से इसके लिए तैयारी शुरू करने को कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री, भाजपा, युवा, लोकसभा, संसदीय
OUTLOOK 16 March, 2017
Advertisement