Advertisement
20 June 2016

भारत के ईसाईकरण की साजिश का हिस्सा थीं मदर टेरेसा: आदित्यनाथ

आउटलुक

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ ने शनिवार देर रात बस्ती के एक कॉलेज परिसर में आयोजित रामकथा कार्यक्रम में कहा, मदर टेरेसा जैसे लोग कभी भारत का ईसाईकरण करने का काम करते हैं तो कभी फादर बनकर यही लोग हिंदुओं को दफनाने की साजिश रचते हैं। योगी की विवादित टिप्पणियों में इस बार मदर टेरेसा निशाना बनीं। अपनी टिप्पणी में उन्होंने पूर्वोत्तर राज्यों के ईसाईयों को खास निशाना बनाया। रामकथा कार्यक्रम में आदित्यनाथ ने कहा, भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में इन ईसाईयों ने किस तरह से खतरनाक स्थिति पैदा कर रखी है, इसे देखना हो तो आप वहां जाकर देखिए। आदित्यनाथ यहीं नहीं रुके आगे उन्होंने कहा, झारखंड, अरूणाचल, त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में ईसाइयों ने अलगाववाद की ऐसी स्थिति पैदा की है जिसे देखने के बाद आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।

 

शामली जिले के कैराना से हिंदुओं के कथित पलायन पर आदित्यनाथ ने कहा कि आखिर हिन्दू कब तक पलायन करेगा और वह जाएगा कहां। उन्होंने कहा, हिंदुओं को पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान छोड़ने के लिए बाध्य किया गया लेकिन किसी ने भी उस समय असहिष्णुता का मुद्दा नहीं उठाया। भाजपा सांसद ने कहा कि कैराना से हिंदुओं का पलायन उत्तर प्रदेश की विभिन्न सरकारों की छद्म धर्मनिरपेक्षता और तुष्टीकरण की निति का परिणाम है। आदित्यनाथ ने दावा किया कि इसी कारण से कैराना में हिंदुओं की जनसंख्या जो पहले 68 प्रतिशत थी, आज महज 8 प्रतिशत हो गई है।  गौरतलब है कि पिछले साल आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इसी प्रकार की अपनी टिप्पणी में कहा था कि मदर टेरेसा द्वारा गरीबों की सेवा करने का मुख्य लक्ष्य उन्हें ईसाई बनाना था। 

Advertisement

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विवादित बयान, भाजपा सांसद, योगी आदित्यनाथ, मदर टेरेसा, भारत, ईसाईकरण, उत्तर प्रदेश, गोरखपुर, बस्ती, रामकथा कार्यक्रम, अलगाववाद, कैराना, पलायन, आरएसएस, मोहन भागवत, Controversial Remark, BJP MP, Yogi Adityanath, Mother Teresa, Christianisation, Gorakhpur, Ram Katha program
OUTLOOK 20 June, 2016
Advertisement