Advertisement
10 June 2016

मध्‍यप्रदेश कांग्रेस में भोज कूटनीति, आखिर तन्‍खा को पहुंचाना है राज्‍यसभा

google

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कमलनाथ और सुशील कुमार शिंदे तन्खा की नाव पार लगाने के लिये विशेष तौर पर यहां राजधानी में डेरा डाले हुए हैं। तन्खा को जीतने के लिये केवल एक वोट कम पड़ रहा है। प्रदेश में कांग्रेस के पास 57 विधायक हैं जबकि प्रदेश से राज्यसभा सीट जीतने के लिये एक उम्मीदवार को 58 विधायकों का वोट हासिल होना चाहिये।

हालांकि बसपा ने अपने चार विधायकों का समर्थन कांग्रेस को देने की घोषणा कर तन्खा को राहत दी है। इसके बाद भी मतदान के दिन तक कांग्रेस कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। मतदान के दौरान ऊंट किस करवट बैठता है यह देखना अभी बाकी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने बताया, शहर के एक प्रतिष्ठित होटल में शुक्रवार को कांग्रेस विधायकों का दोपहर का खाना चल रहा है। इसमें बसपा के चार विधायक भी शामिल हैं।

कमलनाथ ने बुधवार शाम यहां आने के बाद पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के सभी विधायकों से एक-एक कर सीघे मुलाकात की और इसके बाद उन्होंने गुरुवार रात प्रदेश कार्यालय में कांग्रेस के विधायकों के साथ भोजन भी किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मध्‍यप्रदेश, कांग्रेस, राज्‍यसभा चुनाव, विवके तन्‍खा, कमलनाथ, kamalnath, rajya sabha, election, congress, vivek tankha
OUTLOOK 10 June, 2016
Advertisement