Advertisement
17 October 2018

अब सियासी मैदान में उतरीं क्रिकेटर मो. शमी की पत्नी हसीन जहां, थामा कांग्रेस का हाथ

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी पर कई तरह के आरोप लगाकर सुर्खियों में आने वालीं उनकी पत्नी हसीन जहां ने अब सियासी मैदान में कदम रख दिया है। मंगलवार को हसीन जहां ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली। कहा जा रहा है कि वह भविष्य में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकतीं हैं।

पेशे से मॉडल हसीन जहां छह महीने पहले पति मो. शमी से हुए विवाद के चलते सुर्खियों में रहीं थीं। उन्होंने मो. शमी और उनके परिवार घरेलू हिंसा का केस भी दर्ज कर रखा है। हसीन जहां और उनके पति मो. शमीं के बीच पिछले मार्च से विवाद शुरू हुआ। जब हसीन जहां ने शमीं पर घरेलू हिंसा और व्यभिचार का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया। उन्होंने अप्रैल में कोलकाता के अलीपोर कोर्ट में मामला दर्ज कराया था। जहां ने इससे पहले लालबाजार पुलिस स्टेशन में शमी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनपर घरेलू हिंसा, आपराधिक धमकी और जहर के साथ नुकसान पहुंचाने, और हत्या करने के प्रयास का केस दर्ज कराया था। साथ ही क्रिकेटर शमी पर अफेयर से लेकर मैच फिक्सिंग तक के आरोप लगाया था।

हसीन जहां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शमी और उनके परिवार के चार सदस्यों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498A, 323, 307, 376, 506, 328 और 34 के तहत मामला दर्ज किए थे। हालांकि, बीसीसीआई की आंतरिक जांच में मोहम्मद शमी को बेकसूर पाया गया था। जिसके बाद शमी को भारतीय टीम के कॉन्ट्रैक्ट में जारी रखा गया था।

Advertisement

बता दें कि हसीन जहां एक प्रोफेशनल मॉडल रह चुकी हैं, इससे पहले वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइटरायडर्स की चीयरलीडर भी रही थीं। हसीन जहां ने 2014 में मोहम्मद शमी से शादी की थी, इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग भी छोड़ दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mumbai Congress, President, Model Hasin Jahan, wife of Cricketer Mohammed Shami, Congress family.
OUTLOOK 17 October, 2018
Advertisement