Advertisement
22 July 2018

कांग्रेस का मोदी सरकार पर पोस्टर वॉर, ‘नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे’

ANI

शुक्रवार को मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नए तेवर देखने को मिले। अपने भाषण खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गले लगाकर उन्होंने सबको हैरान कर दिया। वहीं सदन में बोली गई राहुल की बात को चुनाव से पहले टैग लाइन बनाकर कांग्रेस लोगों तक ले जा रही है। राहुल ने कहा था कि वह ‘नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे।’

माना जा रहा है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को संसद में जो कुछ किया, वह उनके चुनावी अभियान की रणनीति का भाग था। लिहाजा मुबंई कांग्रेस ने अंधेरी में राहुल गांधी के गले लगने वाली तस्वीर और ‘नफरत से नहीं, प्यार से जीतेंगे’ वाली लाइन के साथ पोस्टर लगाया है।

इसके अलावा राहुल गांधी की टैगलाइन को मुंबई कांग्रेस ने ऑनलाइन और ऑफलाइन पोस्टर तैयार किया है। ऑनलाइन पोस्टर को सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल कराया जा रहा है।

Advertisement

अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि उनके मन में प्रधानमंत्री के खिलाफ गुस्सा और नफरत नहीं है क्योंकि भाजपा, पीएम और आरएसएस ने उन्हें कांग्रेस का मतलब समझाया। हिन्दुस्तानी होने का मतलब बतलाया क्योंकि कोई तुम्हें कुछ भी कह दे तुम्हारे दिल में उसके लिए प्यार होना चाहिए। मैं दिल धन्यवाद करना चाहता हूं क्योंकि आपने मुझे मेरा धर्म, हिन्दु होने का अर्थ, शिवजी का मतलब समझाया।

राहुल ने कहा कि आपके अंदर मेरे लिए गुस्सा है, आपके लिए मैं पप्पू हूं, अलग-अलग गाली दे सकते हो। लेकिन मैं आपके खिलाफ इतना सा भी गुस्सा, क्रोध, नफरत नहीं रखूंगा क्योंकि मैं कांग्रेस हूं। ये भावना हमारे अंदर है और आपके अंदर से नफरत की भावना निकालूंगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mumbai Congress, posters, Rahul Gandhi, hugging, PM Modi, Lok Sabha, No Confidence Motion debate
OUTLOOK 22 July, 2018
Advertisement