Advertisement
23 October 2016

वक्त आ गया है कि राहुल कांग्रेस प्रमुख का पदभार संभालें : नारायणसामी

गूगल

नारायणसामी की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में सामने आई है जब वरिष्ठ कांग्रेस नेता रीता बहुगुणा जोशी ने भाजपा में शामिल होने के बाद पार्टी चलाने के संबंध में राहुल के कामकाज को लेकर सवाल उठाए थे।

क्या राहुल को पार्टी की कमान सौंपने का समय आ गया है, इस सवाल पर नारायणसामी ने पीटीआई-भाषा से कहा, अगर राहुल को शीर्ष पद देने के बारे में कोई प्रस्ताव आता है तो हमलोग इसका समर्थन करेंगे। उन्हें पार्टी प्रमुख के रूप से कार्यभार संभालना चाहिए। सोनियाजी हमारी अभिभावक रही हैं और वह हमेशा रहेंगी।

उन्होंने कहा, राहुल केंद्र और राज्य स्तर पर पार्टी को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हाल में उन्होंने उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में रैली का आयोजन किया। वे देशभर के लोगों से मिल रहे हैं।

Advertisement

पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उपराज्यपाल किरण बेदी के साथ उनके कोई मतभेद नहीं हैं। उन्होंने कहा, मेरे और उपराज्यपाल के बीच कोई मतभेद नहीं है। संविधान में स्पष्ट तौर पर उपराज्यपाल और कैबिनेट के अधिकारों के बारे में वर्णन है। संविधान के मुताबिक काम हो रहा है। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है।

सर्जिकल स्टाइक के बारे में सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यह पहली बार नहीं है जब सेना ने इस तरह की कार्रवाई की हो। संप्रग सरकार के कार्यकाल में भी ऐसा हुआ है। ऐसे मुद्दों पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार सैन्य कार्रवाई से राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश कर रही है। भाषा एजेंसी

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, राहुल गांधी, नारायणसामी, सोनिया गांधी, पुडडुचेरी, pudducheri, narayanswamy, congress, rahul Gandhi, pm modi
OUTLOOK 23 October, 2016
Advertisement