Advertisement
16 April 2017

गुजरात चुनाव की तैयारी, सूरत में मोदी का जबरदस्त रोड शो

GOOGLE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूरत दौरे को लेकर लेकर विशेष तैयारियां की गई थीं। उनके स्वागत के लिए 11 किलोमीटर लंबी साड़ी तैयार की गई, जो एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक फैली थी। इस साड़ी पर मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं की जानकारी दी गई है। इसे दुनिया की सबसे लंबी साड़ी बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी सूरत आने की तैयारी में शहर के स्कूलों और कॉलेजों में बच्चों ने पेंटिंग्स बनाई हैं। उनमें भी केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र किया गया है।

सूरत हवाई अड्डे से शाम करीब सात बजकर 25 मिनट पर शुरू हुआ पीएम मोदी का रोड शो साढे नौ बजेे सर्किट हाउस पर खत्म हुआ। इसमें जबरदस्त भीड़ उमड़ी। उनके काफिले में 50,000 युवक और महिलाएं करीब 25000 बाइकों पर सवार थे। हवाई अड्डे के पास मोदी का 22 फुट ऊंचा कटआउट बनाया गया।

 भाजपा ने इस साल के अंत में गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान मोदी को अपना अपना चेहरा बनाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री के गृह राज्य में पार्टी के लिए यह सम्मान की लड़ाई होगी। 

Advertisement

सूरत पाटीदार आरक्षण आंदोलन का केंद्र रहा है। यहां पटेल समुदाय की अच्छी खासी आबादी है। साल 2015 के आरक्षण आंदोलन के दौरान यहां बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। पाटीदार आंदोलन के बाद यह मोदी का पहला सूरत दौर था, जिसके जरिये उन्होंने अपनेे विरोधियों के हौसले पस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। 

 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रोड शो, प्रधानमंत्री, मोदी, सूरत, road show, modi, pm, surat
OUTLOOK 16 April, 2017
Advertisement