Advertisement
16 July 2021

पंजाबः कांग्रेस में बदलाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने गांधी परिवार से की मुलाकात

FILE PHOTO

पंजाब कांग्रेस के भीतर बढ़ते तनाव के बीच, पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को दिल्ली में एआईसीसी की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी और पंजाब मामलों के प्रभारी महासचिव हरीश रावत से मुलाकात की। हालांकि, मुलाकात के बाद सिद्धू ने मीडिया से बात करने से परहेज किया।

यह बैठक पार्टी की पंजाब इकाई में बदलाव और सिद्धू को संगठन में अहम भूमिका मिलने की खबरों के बीच हुई है। सूत्रों के मुताबिक पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू को अहम भूमिका दिए जाने पर नाराजगी जताई है, हालांकि, एआईसीसी महासचिव रावत ने ऐसी खबरों का खंडन किया था।

रावत ने कहा था कि केंद्रीय नेतृत्व एक शांति सूत्र पर काम कर रहा है, जहां सिंह और सिद्धू दोनों मिलकर काम कर सकते हैं ताकि अगले साल पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत हो सके।  उन्होंने कहा कि सुरक्षा का जो भाव पंजाब के लोग मांगते हैं, वह कांग्रेस द्वारा ही दिया जाता है। लोग राज्य में शांति के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह की तारीफ करते हैं। लोग प्रयोग नहीं करना चाहते। जब भी अकालियों का साथ दिया तो अव्यवस्था फैल गई।

Advertisement

कैप्टन अमरिंदर और सिद्धू आमने-सामने हैं और एक-दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक बयान दे चुके है। विशेष रूप से, सिंह और सिद्धू दोनों ने अपने वफादारों के साथ चंडीगढ़ में समानांतर बैठकें की हैं।

जहां मुख्यमंत्री ने पार्टी के कुछ सांसदों, विधायकों और मंत्रियों से मुलाकात की है, वहीं सिद्धू ने पंजाब के मंत्रियों सुखजिंदर रंधावा और तृप्त राजिंदर बाजवा और उनके करीबी कुछ विधायकों से रंधावा के आवास पर मुलाकात की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Navjot Singh Sidhu, Meets, Gandhis, Ahead, Punjab, Congress, Revamp
OUTLOOK 16 July, 2021
Advertisement