Advertisement
11 May 2019

सिद्धू का मोदी पर तंज, ना राम मिला, ना रोजगार मिला, लेकिन हर गली में मोबाइल चलाता बेरोजगार मिला

File Photo

चुनावी मौहोल के बीच राजनीतिक पार्टियों का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला जारी है। पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनावों के दौरान विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए चुनौती दी कि वह रोजगार, नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़कर दिखाएं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने इंदौर के सिंधी कॉलोनी में कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘मोदी में दम है तो वह रोजगार, नोटबंदी और जीएसटी जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ें, लेकिन वह लोगों को धर्म और जात-पांत के नाम पर बांटकर चुनाव लड़ रहे हैं’। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार गंगा नदी को साफ करने, दो करोड़ नौकरियां देने और विदेशी बैंकों में जमा काला धन भारत लाने के वादे निभाने में नाकाम रही है। 

कांग्रेस के स्टार प्रचारक सिद्धू ने कहा, ‘मोदी केवल झूठ बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री और उनका पूरा कुनबा झूठा है'। सिद्धू ने अपने चिर-परिचित अंदाज में तंज किया, ‘मैंने हीरो नम्बर वन, कुली नम्बर वन और बीवी नम्बर वन जैसी फिल्में देखी थीं, लेकिन इन दिनों मोदी की नई फिल्म आ रही है-फेंकू नंबर वन’। उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्षपूर्ण आक्रमण जारी रखते हुए तुकबंदी की, ‘ना राम मिला, ना रोजगार मिला, हर गली में मोबाइल चलाता हुआ एक बेरोजगार मिला’।

Advertisement

राफेल विमान सौदे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार के मंत्री ने कहा, ‘मोदी देश के लोगों से कहते थे कि उन्हें 10 रुपये का पेन तक खरीदने पर दुकानदार से पक्का बिल लेना चाहिए, लेकिन जब राफेल विमानों की खरीदी के बिल की बात होती है, तो वह बिलबिलाते क्यों हैं?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Navjot Singh Sidhu, Targets, PM Modi, Indore, over Unemployment, Lok Sabha Elections
OUTLOOK 11 May, 2019
Advertisement