Advertisement
06 April 2022

ईडी के एक्शन के बीच संसद में पीएम मोदी से मिले शरद पवार, अटकलों का दौर शुरू

एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शरद पवार की मुलाकात के बाद कयासों का बाजार गर्म हो गया है। दोनों नेताओं के बीच ये मुलाकात दोपहर 12.20 से 12.40 बजे यानी करीब 20 मिनट तक चली। फिलहाल दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई। ये अभी तक साफ नहीं हो सका है लेकिन महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी घटनाक्रम के बीच इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। एनसीपी चीफ संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री कार्यालय में उनसे मिलने गए थे।

मीटिंग के बाद शरद पवार ने कहा, शिवसेना नेता संजय राउत पर ईडी की कार्रवाई के बारे मैंने प्रधानमंत्री से बात की। अगर केंद्रीय एजेंसी इस तरह के कदम उठाती है तो उन्हें इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए। वे सरकार के खिलाफ बोलते हैं इसीलिए उनपर कार्रवाई की जा रही है।

अजीत पवार ने कहा, देश के प्रधानमंत्री और किसी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अगर आपस में बात करते हैं तो यह विकास के मुद्दों पर हो सकती है। कुछ ऐसे मुद्दे होते हैं जिनके बारे में संसद के सत्र के दौरान ही बात होती है। बता दें कि शिवसेना और एनसीपी नेताओं का आरोप है कि केंद्र सरकार जांच एजेंसियों का इस्तेमाल उनके खिलाफ कर रही है। आज सुबह ही सीबीआई ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को हिरासत में ले लिया। वह शरद पवार की पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं।

Advertisement

बता दें कि कुछ ही दिनों में ईडी ने शिवसेना और एनसीपी के कई नेताओं पर कार्रवाई की है। ईडी ने मंगलवार को शिवसेना नेता संजय राउत की पत्नी और एक  दोस्त की लगभग 11 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी। वहीं पत्रकारों ने जब शरद पवार के भतीजे अजीत पवार से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि मीटिंग में हुई बातचीत के बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NCP chief Sharad Pawar, PM Narendra Modi, backdrop, central agencies, intensifying investigation
OUTLOOK 06 April, 2022
Advertisement