Advertisement
23 March 2019

बिहार में 39 एनडीए उम्मीदवारों का ऐलान, पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह रविशंकर को टिकट

File Photo

लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने 40 में से 39 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह पूर्वी चंपारण और गिरिराज सिंह बेगूसराय से लड़ेंगे जबकि रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट दिया गया है। इससे पहले इस सीट पर शत्रुघ्न सिन्हा चुनाव लड़ते रहे हैं। वहीं, पार्टी ने शाहनवाज हुसैन को टिकट नहीं दिया है।

बिहार के भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी की। बिहार में एनडीए में शामिल भाजपा और जेडीयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं जबकि एलजेपी छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है। एलजेपी के खाते की खगड़िया पर अभी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। लिस्ट में कई अन्य बड़े नाम हैं। राजीव प्रताप रूडी को सारण से, उजियारपुर से नित्यानंद राय, मुंगेर से लल्लन सिंह, पश्चिम चंपारण से भाजपा के संजय जायसवाल को टिकट दिया गया है।

चिराग पासवान जमुई से मैदान में

Advertisement

वहीं, जमूई से रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान, आरा सीट से आरके सिंह और बक्सर से अश्विनी चौबे को टिकट दिया गया है। इसके अलावा बाल्मीकिनगर से जेडीयू के बैद्यनाथ प्रसाद,  शिवहर से भाजपा की रमादेवी, पूर्णिया से जेडीयू के संतोष कुमार, हाजीपुर से एलजेपी के पशुपति पारस को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा की तीसरी लिस्ट में थे 36 उम्मीदवार

इससे पहले भाजपा ने शुक्रवार रात अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी जिसमें 36 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी। इन उम्मीदवारों में आंध्र प्रदेश के 23, महाराष्ट्र के 6, ओडिशा के 5, मेघालय और असम की एक-एक सीट के उम्मीदवार शामिल हैं।

यहां देखें लिस्ट, कौन कहां से है उम्मीदवार

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NDA, announces, candidates, 40, Lok Sabha, seats, Bihar
OUTLOOK 23 March, 2019
Advertisement