Advertisement
28 November 2021

संसद सत्र से पहले NDA की बैठक में सहोयगी दल ने उठाई CAA वापसी की मांग, कहा- सरकार लोगों की भावनाओं का रखे ख्याल

ANI

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले रविवार को बुलाई गई एनडीए की बैठक में सहयोगी दल नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को रद्द करने की मांग की। एनपीपी की नेता अगाथा संगमा ने बैठक के बाद कहा कि उनकी बात को सुना गया।

विपक्ष सीएए के खिलाफ लगातार आवाज़ उठाता आया है, लेकिन ये पहली बार है जब एनडीए के किसी सहयोगी दल ने इस कानून को वापस लेने की मांग की है। अगाथा संगमा ने कहा, “चूंकि कृषि कानून निरस्त कर दिए गए हैं और यह खासकर लोगों के हितों को ध्यान में रखकर किया गया था, इसलिए मैंने सरकार से पूर्वोत्तर के लोगों की उसी तरह की भावनाओं को ध्यान में रखकर सीएए को निरस्त करने का आग्रह किया।”

उन्होंने कहा, “मैंने यह मांग अपनी पार्टी और पूर्वोत्तर के लोगों की तरफ से की है।” संगमा ने कहा कि सरकार से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली, लेकिन उसने मांग पर गौर किया है।

Advertisement

तीनों कृषि कानूनों की वापसी के बाद ऐसी मांग उठ रही थी कि केंद्र सीएए को भी वापस ले। हाल ही में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था, "370 और नागरिकता क़ानून वापस लेने की अब मांग उठ रही है। जो लोग यह मांग कर रहे हैं, वे जानते हैं कि सीएए नागरिकता छीनने का नहीं, बल्कि नागरिकता देने का कानून है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: NDA, meeting, Parliament, session, Allies, CAA, एनडीए, सीएए
OUTLOOK 28 November, 2021
Advertisement