Advertisement
16 May 2021

योगी आदित्यनाथ से डरे हुए हैं नीतीश, कुर्सी जाने का है खतरा: दिग्गज नेता ने लगाए कई आरोप

बिहार कांग्रेस ने आरोप लगाया कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता नीतीश कुमार मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के खिलाफ बोलने से डर रहे हैं ।

बिहार प्रदेश कांग्रेस मीडिया कमेटी के अध्यक्ष राजेश राठौड़ ने शनिवार को कहा कि उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार ने हाल के दिनों में कई ऐसे निर्णय लिए हैं जो बिहार और बिहार के लोगों के हितों के खिलाफ है बावजूद इसके मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुप्पी साधे हुए हैं । उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार छाड़न नदी में पायलट चैनल का निर्माण कर रही है जिसके खिलाफ बिहार भाजपा के विधायक विनय बिहारी ने इस्तीफा देने तक की धमकी दी है ।

श्री राठौड़ ने कहा कि बिहार के लोगों के पार्थिव शरीर का बनारस में अंतिम संस्कार किए जाने की बहुत प्राचीन परंपरा रही है, जिस पर फिलहाल उत्तर प्रदेश की सरकार ने रोक लगा दी है । वहीं दूसरी ओर गंगा नदी में उत्तर प्रदेश की सीमावर्ती इलाकों से लाशों को बहाया जा रहा है जिसे बिहार में नदी से निकाला गया है । उन्होंने कहा कि इन सभी मुद्दों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खामोश हैं जिससे लगता है कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से डरे हुए हैं ।

कांग्रेस नेता ने कहा कि सारण में भी भाजपा सांसद के आवास से एंबुलेंस बरामद होने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराने तक की हिम्मत श्री नीतीश कुमार ने नहीं दिखाई है । उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा और भाजपा नेताओं से डरे श्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री की अपनी कुर्सी बचाने के लिए उनके सामने आत्मसमर्पण कर दिया है ।

श्री राठौड़ ने कहा कि बिहार हित में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को छाड़न नदी पर निर्माण कार्य पर रोक लगवानी चाहिए और बनारस में बिहार के लोगों के अंतिम संस्कार के अधिकार के बारे में भी उत्तर प्रदेश सरकार से बात करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि श्री कुमार ने यदि ऐसा नहीं किया तो बिहार की जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी ।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नीतीश कुमार, योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश, बिहार, कांग्रेस, बीजेपी, जेडीयू, Nitish Kumar, Yogi Adityanath, Uttar Pradesh, Bihar, Congress, BJP, JDU
OUTLOOK 16 May, 2021
Advertisement