Advertisement
09 March 2018

त्रिपुरा में नहीं तोड़ी गई कोई मूर्ति, प. बंगाल में हो रही है ऐसी घटनाएं: राम माधव

'मूर्ति तोड़ने' पर सियासत तेज है। एक तरफ जहां मूर्ति तोड़ने की घटनाएं बढ़ रही है, वहीं दूसरी ओर इस पर राजनीतिक बयानबाजियां भी बढ़ती दिखाई दे रही है।

अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए  भाजपा के महासचिव राम माधव ने कहा है कि त्रिपुरा में कोई मूर्ति तोड़ी नहीं गई है। यह दुष्प्रचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि एक निजी जमीन में, जिन्होंने मूर्ति लगाई उन्होंने हटाई है। त्रिपुरा में कोई बर्बरता नहीं हो रही है।

राम माधव ने कहा कि बर्बरता तो पश्चिम बंगाल में हो रही है। ममता जी अपने राज्य की चिंता करें, देश की चिंता बाद में करें।

Advertisement

दरअसल, जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति के साथ हुई तोड़फोड़ की घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निंदा करते हुए कहा था कि यह बंगाल की संस्कृति नहीं है। साथ ही उन्होंने त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति ढहाने के लिए भाजपा की खिंचाई करते हुए कहा कि वहां इस मामले में किसी की गिरफ्तारी की खबर उनको नहीं है। लेकिन कोलकाता पुलिस ने मूर्ति के साथ तोड़फोड़ करने वालों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि पिछले दिनों राज्य के विभिन्न हिस्सों में हुई अलग-अलग घटनाओं में लेनिन, पेरियार, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, भीमराव आंबेडकर, महात्मा गांधी की मूर्तियों को निशाना बनाया गया।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: statue, broken, Tripura; incidents, Bengal., Ram Madhav
OUTLOOK 09 March, 2018
Advertisement