Advertisement
06 February 2020

शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर के पिता बोले- मेरा बेटा पीएम मोदी और अमित शाह का 'सेवक'

Twitter

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन में हवाई फायर करने वाले कपिल गुर्जर के पिता ने बुधवार को एक नया विवाद खड़ा कर दिया, जब उन्होंने दावा कि उनका बेटा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का 'समर्थक' है। हालांकि कुछ ही घंटे पहले उन्होंने दावा किया था कि उनका या उनके बेटे का 'राजनीति से कोई लेना-देना नहीं' है।

मंगलवार को पुलिस ने किया था ये दावा

मंगलवार शाम को पुलिस ने बताया था कि शाहीन बाग में गोली चलाने वाले 25-वर्षीय कपिल गुर्जर ने आम आदमी पार्टी (आप) का सदस्य होना कबूल किया है। पुलिस ने फोटो भी जारी किए थे, जिनके बारे में उन्होंने बताया कि वे कपिल के फोन से मिले हैं और जिनसे वह ‘आप’ का सदस्य साबित होता है। तस्वीरों में कपिल पार्टी की टोपी पहनकर आतिशी और संजय सिंह जैसे आप नेताओं के साथ दिखाई दे रहा था।

Advertisement

पुलिस के दावे पर कपिल के पिता ने क्या बोला था

बुधवार सुबह कपिल के पिता और भाई ने दिल्ली में सत्तासीन आप से किसी भी तरह के ताल्लुकात से इनकार किया था। कपिल के पिता गजे सिंह ने कहा था, ‘न मेरा और न मेरे परिवार का आप से कोई लेना-देना है... वे (पिछले साल) लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने आए थे और सभी को आप की टोपी पहनाई थी और बस, यही वह तस्वीर है।’

अब आज क्या बोले कपिल के पिता  

लेकिन कुछ ही घंटे बाद उन्होंने अलग ही बात कही। समाचार एजेंसी एएनआई से गजे सिंह ने कहा, ‘मेरा बेटा मोदी का समर्थक है... वह मोदी और अमित शाह का अनुयायी रहा है।’ गजे सिंह के मुताबिक कपिल का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वह 'शाहीन बाग में रास्ता रुका होने से परेशान था क्योंकि उसे नौकरी पर जाने में एक घंटे की जगह चार घंटे लगते थे।' गजे सिंह ने संकेत दिए कि उनके बेटे के विचार दक्षिणपंथी और राष्ट्रवादी है। उन्होंने कहा, "मेरा बेटा हमेशा हिन्दुस्तान और हिन्दुत्व की बातें करता है।"

8 फरवरी को दिल्ली की 70 सीटों पर होना है चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार (8 फरवरी) को होने जा रहे मतदान से सिर्फ तीन दिन पहले कपिल गुर्जर के संदर्भ में पुलिस के बयान से आप और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोपों का दौर तेज हो गया है। आप के संजय सिंह ने पुलिस पर गृहमंत्री अमित शाह के आदेश पर काम करने का आरोप लगाया। वहीं, बीजेपी ने दावा किया कि सबूतों से उनका यह दावा सच साबित होता है कि आप और उसके प्रमुख ही इन विरोध प्रदर्शनों के पीछे हैं।

कपिल गुर्जर के पिता के नए दावे के बाद सीएम केजरीवाल ने फिर बोला बीजेपी पर हमला

गृहमंत्री अमित शाह पर 'ओछी साजिश' का आरोप लगाने वाले आप प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कपिल गुर्जर के पिता के नए दावे के बाद बीजेपी पर फिर हमला बोला। उन्होंने कहा, 'दिल्ली की कानून एवं व्यवस्था और देश की सुरक्षा के साथ बीजेपी की गंदी राजनीति कर रही है। चुनाव से दो दिन पहले आप पर झूठे आरोप लगाना गंदी राजनीति है। अब सच्चाई सामने आ गई है'। इस पर बीजेपी और पुलिस ने अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Not AAP, My Son, Sewak Of PM Modi, Amit Shah, Shaheen Bagh, Shooter's Father
OUTLOOK 06 February, 2020
Advertisement