Advertisement
17 November 2016

नोटबंदी के बाद भाजपा को पहला झटका, महाराष्‍ट्र लोकल चुनाव में सभी 17 सीटें हारी

google

 

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने गत वर्षों में चुनाव जीतने के कीर्तिमान बनाये लेकिन अब उनके नोटबंदी के निर्णय ने पार्टी को झटका दे दिया है। महाराष्ट्र के एक लोकल एग्रिकल्चर बॉडी चुनाव में भाजपा को एक भी सीट हांसिल नहीं हुई । भाजपा के सभी प्रत्याशियों को महाराष्ट्र के एक लोकल एग्रिकल्चर बॉडी चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा। महाराष्ट्र में हुए इस चुनाव में 17 सीटों के लिए मतदान किया गया था।

इस चुनाव में सबसे अधिक 15 सीटों पीसेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी ऑफ इंडिया ने जीती हैं। वहीं दूसरी ओर, शिवसेना और कांग्रेस ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है।  कांग्रेस ने 25 साल बाद एपीएमसी पोल में एक सीट जीतने में सफलता हासिल कर ली है।

Advertisement

पीएम मोदी द्वारा देश में अचानक 500-1000 के नोट बंद कर देने के बाद लोगों का सामान्य जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। सबसे ज्यादा परेशानी रिटेल और खुदरा व्यापारियों को उठानी पड़ रही हैं। किसानों और मजदूरों को पैसे के चलते दर-दर भटकना पड़ रहा है। बैंकों और एटीम के सामने लोगों की लम्बी कतारें देखने को मिल रही हैं।

सरकार ने फिलहाल 500 और 2000 रुपए के नए नोट जारी किए हैं। सरकार ने यह कदम कालेधन पर लगाम लगाने के चलते उठाया है। सरकार के अनुसार इस कदम से आतंकवादियों और नक्सलियों को होने वाली फंडिंग पर भी रोक लगेगी। लेकिन अब इसका असर चुनाव परिणामें में भी दिखने लगा है। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, नोटबंदी, पीएम मोदी, चुनाव, महाराष्‍ट्र, maharashtra local election, pm modi, bjp, note ban
OUTLOOK 17 November, 2016
Advertisement