Advertisement
05 December 2016

नोटबंदी सरकार में 'कुछ' को पता थी, 30 हजार करोड़ देश से बाहर भेजा गया : दिग्‍गी

google

सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नोटबंदी से कालाधन पर अंकुश लगाने का निर्णय केन्द्र सरकार की नाकामी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि नोटबंदी से पूर्व देश के कई राज्यों में करोड़ों रुपए बैंक में जमा करा दिए गए और उसके बाद उन्हीं रुपयों से अब भाजपा के जिला मुख्यालयों में कार्यालय के लिए जमीन खरीदी गई। इसमें भी जमकर धांधली की गई है।

सिंह ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से जहां गरीबों और किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं कालाधन रखने वाले अपने रुपयों को सफेद करने की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा कि गरीबों को इस फैसले से कोई लाभ नहीं होगा और उन्हें सिर्फ परेशानी होगी। गरीबों और किसानों के हिमायती बनने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी कर बड़े औद्योगिक घरानों को मदद की है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद रुपए बदलने के लिए लाईन में लगी देश की जनता की परेशानियों से उन्हें कोई मतलब नहीं है। केन्द्र सरकार ने बिना सोचे समझे ही यह फैसला लिया है। सिंह ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के फैसले को एक बड़ा घोटाला बताया है। उन्होंने कहा कि आश्‍चर्य हैै कि नोटबंदी के बाद कालाधन रखने वालों में से अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: नोटबंदी, कांग्रेस महासचिव, दिग्विजय सिंह, पीएम मोदी, कालाधन, black money, digvijay singh, pm modi, congress, note ban
OUTLOOK 05 December, 2016
Advertisement