Advertisement
22 April 2021

येचुरी के बेटे की कोरोना से मौत पर बीजेपी नेता की आपत्तिजनक टिप्पणी, कहा- "चीन समर्थक के बेटे की चाइनीज वायरस से निधन"

File Photo

सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी का आज सुबह कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया। आशीष कोरोना वायरस से संक्रमित थे, गुरुग्राम के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन इस पर भी ओछी राजनीति रूकने का नाम नहीं ले रही है। नफरतों का बाजार इतना भरा पड़ा है कि भाजपा के एक नेता ने आपत्तिजनक बयान ट्वीट किए। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष मिथिलेश कुमार तिवारी ने आशीष येचुरी की मृत्यु की सूचना के बाद लिखा, "चीन का समर्थक सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी के बेटे आशीष येचुरी का चाइनीज कोरोना से निधन।" तिवारी के इस ट्वीट के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर उन्हें जमकर घेरा। ट्वीटर पर एक यूजर ने लिखा, इतनी बेशरमी विरासत में मिली है, या कोई वैक्सीन लगवाई है इसके लिए। इसके कुछ देर बार ही तिवारी को ट्वीट डिलिट करना पड़ा।

सीताराम येचुरी के बड़े बेटे आशीष येचुरी की उम्र लगभग 35 साल थीं। लगभग दो सप्ताह से उनका कोरोना का इलाज चल रहा था। स्थिति गंभीर होने के गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। आशीष के अलावा सीताराम येचुरी के परिवार में उनकी पत्नी और बेटी है। आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर गहरी संवेदना व्यक्त की है। एक तरफ लोग इस पीड़ा को बांटने और कम करने की कोशिश में लगे हुए हैं, दूसरी तरफ इसमें ओछी घृणा की तस्वीरें सामने आ रही है।

Advertisement

गौरतलब है कि साल 2019  के दिसंबर में पहली बार कोरोना वायरस चीन के वुहान में पाया गया था। जहां से ये पूरी दुनिया में फैला और आज भारत की स्थिति बेहद खराब हो चली है। हर रोज तीन लाख से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। वहीं, अब मौत के आंकड़ों में भी भारी उछाल देखने को मिल रहा है। हर रोज दो हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। वहीं, देश में दवा, ऑक्सीज, बेड्स की भारी कमी है। लगातार केंद्र और राज्य सरकार निशाने पर है। अस्पताल की हालत चरमरा गई है। लोगों अस्पतालों के बाहर दम तोड़ने को मजबूर हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Objectionable Comment, BJP leader Mithilesh Kumar Tiwari, Sitaram Yechury, Coronavirus, Chinese Virus
OUTLOOK 22 April, 2021
Advertisement