Advertisement
30 November 2022

गुजरात: भाजपा ने मोदी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक शब्दों’ के इस्तेमाल पर कांग्रेस को बनाया निशाना

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत बृहस्पतिवार को होने वाले मतदान से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ ‘रावण’ वाली टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर हमले तेज कर दिए और कहा कि प्रदेश की जनता विपक्षी पार्टी को करारा जवाब देगी।

अहमदाबाद में एक रोड शो के दौरान भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि खरगे की टिप्पणी और एक अन्य कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री के मोदी के खिलाफ ‘औकात’ बता देने संबंधी बयान कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाते हैं। उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की हताशा को भी दर्शाता है क्योंकि कांग्रेस कहीं भी नहीं है और भाजपा को पूरे राज्य में जनता का समर्थन मिल रहा है।

नड्डा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में अब तक स्वीकार नहीं कर सके हैं और इसीलिए अक्सर आपत्तिजनक टिप्पणी की जाती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता उनके इशारों पर ही मोदी पर निशाना साधते हैं।

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘लोकतंत्र में कोई भी नेता ऐसी भाषा का इस्तेमाल करता है तो उसे शर्मिंदगी महसूस करनी चाहिए। भारत के लोग मोदी से प्यार करते हैं और उनपर विश्वास करते हैं।’’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुजरात के लोग उन व्यक्तियों को करारा जवाब देंगे, जिन्होंने प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया, जो “गुजरात का सम्मान और गौरव हैं।”

उन्होंने कहा, “महात्मा गांधी और सरदार पटेल जहां 20वीं सदी में गुजरात के सम्मान और गौरव के प्रतीक थे, वहीं हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21वीं सदी में गुजरात के सम्मान और गौरव के रूप में उभरे हैं। और आज, हमारे प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है।”

बता दें कि गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 89 पर गुरूवार को पहले चरण में मतदान होगा।

सिंह ने कहा कि अन्य विपक्षी दल भी प्रधानमंत्री के खिलाफ निराधार आरोप लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल स्वस्थ लोकतंत्र को नहीं दर्शाता है।

गुजरात में सोमवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री सभी चुनावों में लोगों से “उनका चेहरा देखकर वोट करने” के लिए कहते हैं। खरगे ने पूछा था, ‘‘क्या आप रावण की तरह 100 सिर वाले हैं।’’ खड़गे की टिप्पणी को भाजपा ने गुजरात के लोगों का अपमान करार दिया था।

सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने जिस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया है, वह सिर्फ खड़गे की नहीं बल्कि पूरे कांग्रेस नेतृत्व की मानसिकता का प्रतिबिंब है।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का पद एक संस्था होता है।

सिंह ने कहा, “प्रधानमंत्री का पद सिर्फ एक व्यक्ति का नहीं है, यह एक संस्था है। मुझे विश्वास है कि गुजरात के सम्मान और गौरव के प्रतीक प्रधानमंत्री के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करने वालों को गुजरात की जनता करारा जवाब देगी।”

भाजपा ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ पूर्व में की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों पर एक वीडियो भी साझा किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat assembly polls, BJP, Congress, Congress President Mallikarjun Kharge, Prime Minister Narendra Modi, BJP president J P Nadda
OUTLOOK 30 November, 2022
Advertisement