Advertisement
25 November 2017

राफेल सौदे पर राहुल गांधी ने मोदी से पूछे सवाल, कहा- ‘बगैर परामर्श के बदला अनुबंध’

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राफेल लड़ाकू विमान सौदे में कथित घोटाले को लेकर सवाल पूछे। गांधी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वह वायु सेना, राष्ट्रीय सुरक्षा और शहादत देने वाले जवानों से जुड़े राफेल मुद्दे के बारे में मोदी जी से सवाल पूछना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने इस सौदे के लिए कांग्रेस सरकार के करार को बदला तो इसमे विमान की खरीद कीमत बढाई गई कि नहीं। उन्होंने पूछा कि इस सौदे के तहत विमान बनाने का ठेका सार्वजनिक क्षेत्र की हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड से छीन कर इस क्षेत्र में बिना किसी अनुभव वाले उद्योगपति को क्यों दिया गया।  उन्होंने आगे कहा कि इसे निजी उद्योगपति को देने के पहले सरकार ने तय नियमों जैसे कि कैबिनेट की सुरक्षा संबंधी समिति आदि की मंजूरी आदि का पालन किया कि नहीं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राहुल ने कहा कि जब मोदी जी फ्रांस गए, तो उन्होंने किसी से परामर्श के बिना  राफेल अनुबंध बदल दिया। विमान के निर्माण के लिए कंपनी को अनुबंध देने के बजाय, वह इसे अपने उद्योगपति दोस्त को दे दिए जो इसके बारे में कुछ नहीं जानता है। तब रक्षा मंत्री गोवा में थे।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rafael Deal, Rahul Gandhi, asked the question, PM Modi, 'Change the contract, without consultation
OUTLOOK 25 November, 2017
Advertisement