Advertisement
31 July 2022

'ऑपरेशन लोटस' का पर्दाफाश: झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पास से कैश की बरामदगी पर बोली पार्टी

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा में उसके तीन विधायकों की कार से भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद शनिवार को आरोप लगाया कि झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘ऑपरेशन लोटस’ का पर्दाफाश हो गया है।

कांग्रेस भाजपा पर आरोप लगाती रही है कि वह झारखंड में उसकी गठबंधन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्विटर पर कहा, "झारखंड में भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' आज रात हावड़ा में बेनकाब हो गया। दिल्ली में 'हम दो' की जोड़ी का गेम प्लान झारखंड में वही करना है जो उन्होंने महाराष्ट्र में ईडी लगाकर किया।"

Advertisement

जिस एसयूवी में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी यात्रा कर रहे थे,एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए उसे पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में राष्ट्रीय राजमार्ग -16 पर रोक दिया गया।


हावड़ा पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) स्वाति भंगालिया ने कहा, "हमारे पास विशेष सूचना थी कि एक काली कार में भारी मात्रा में धन ले जाया जा रहा था। हमने वाहनों की जांच शुरू की और इस एसयूवी को रोका, जिसमें झारखंड के तीन विधायक यात्रा कर रहे थे। वाहन में भारी मात्रा में नकदी पाई गई।"

उन्होंने कहा, "कुल राशि का पता लगाने के लिए कैश काउंटिंग मशीनें लाई जा रही हैं। विधायकों से पैसे के स्रोत के बारे में भी पूछताछ की जा रही है कि इसे कहां ले जाया जा रहा है।"

पुलिस ने कहा कि विधायकों के अलावा, एसयूवी में दो अन्य लोग भी थे, जिस पर कांग्रेस के चुनाव चिह्न के साथ "विधायक जामताड़ा झारखंड" का एक बोर्ड लगा हुआ था।

अंसारी जामताड़ा से विधायक हैं, जबकि कच्छप रांची जिले के खिजरी से विधायक हैं और कोंगारी सिमडेगा जिले के कोलेबिरा से विधायक हैं।

झारखंड कांग्रेस ने दावा किया कि भारी मात्रा में नकदी भाजपा द्वारा हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश का हिस्सा थी।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress, BJP's, Operation Lotus, Jharkhand
OUTLOOK 31 July, 2022
Advertisement