Advertisement
17 March 2017

यूपी में 19 को शपथ लेंगे नए सीएम, भाजपा विधायकों की बैठक कल

google

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि बैठक कल लोकभवन में होगी। पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक एम वेंकैया नायडू (केंद्रीय मंत्री) और राष्ट्रीय महासचिव भूपेंद्र यादव बैठक में मौजूद रहेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य और अन्य वरिष्ठ नेता भी कल की बैठक में उपस्थित रहेंगे।

इस बीच, उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रिायों का शपथ ग्रहण समारोह 19 मार्च को होगा, इसकी पुष्टि प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कर दी है। राजभवन के एक प्रवक्ता के मुताबिक नाईक ने आज संस्कृति उत्सव का उद्घाटन करते हुए कहा कि यह सुखद संयोग है कि संस्कृति उत्सव 17 मार्च से 19 मार्च तक चलेगा और 19 मार्च को शाम साढे चार प्रदेश में नए मुख्यमंत्री सहित मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित किया जाएगा।

प्रदेश के प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों का भी कहना है कि शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह को लेकर उन्होंने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Advertisement

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण 19 मार्च को होना है। कल शाम चार बजे तक प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का नाम सामने आ जाएगा। नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक से पहले यदि नाम का खुलासा किया जाता है तो बैठक का कोई अर्थ नहीं रह जाएगा। केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा से जब टिप्पणी पूछी गई तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

उत्तर प्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा और सहयोगी दलों ने 325 सीटों पर जीत हासिल की है। इस बीच, सूत्रों ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मामले में पार्टी कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहती। उत्तर प्रदेश से लोकसभा के लिए 80 सदस्य चुने जाते हैं।

विधानसभा चुनावों की जबर्दस्त जीत से आम जनता की उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं, जिन्हें पूरा करना चुनौती होगा। इससे पहले पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को 15 मार्च को लखनऊ पहुंचना था और नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक 16 मार्च को प्रस्तावित थी लेकिन अंतिम समय में इसे टाल दिया गया। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तर प्रदेश, नवनिर्वाचित, भाजपा, विधायक, बैठक, मुख्यमंत्री, शपथ, समारोह
OUTLOOK 17 March, 2017
Advertisement