Advertisement
11 July 2016

बिहार जीतने अमित शाह ने ओवैसी से मिलाया था हाथ, पूर्व भाजपा विधायक का दावा

google

जनसत्‍ता के वेब संस्‍करण के अनुसार गुजरात के पूर्व भाजपा विधायक यतीन ओझा ने दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे खत में यह दावा किया है। ओझा ने पिछले दिनों भाजपा छोड़ दी थी और अब वे आम आदमी पार्टी से जुड़ गए हैं। केजरीवाल को लिखे खत में ओझा ने आरोप लगाया कि शाह और ओवैसी के बीच समझौते के तहत तय किया गया कि ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्‍तेहादुल मुसलतीन बिहार के मुस्लिम बहुल इलाकों में उम्‍मीदवार खड़े करेगी। ओझा ने लिखा, यह फैसला भी किया गया कि ओवैसी भड़काऊ साम्‍प्रदायिक बयान देंगे। इन बयानों को अमित शाह तैयार करेंगे। इससे वोटों का ध्रुवीकरण हो जाएगा।  

इस पूरे मसले पर असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरुद्दीन ने अमित शाह से उनके घर पर गुप्‍त मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि ओझा ने हाल ही में केजरीवाल की गुजरात यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात भी की।

गौर हो कि बिहार चुनावों में भाजपा ने जीतनराम मांझी की हिंदुस्‍तान अवामी मोर्चा और उपेंद्र कुशवाहा की राष्‍ट्रीय लोकसमता पार्टी से गठबंधन किया था। जदयू, राजद और कांग्रेस ने मिलकर महागठबंधन के रूप में चुनाव लड़ा था।वहीं ओवैसी की पार्टी ने केवल सीमांचल में ही उम्‍मीदवार उतारे थे लेकिन उसके प्रत्‍याशी जीतना तो दूर टक्‍कर भी नहीं दे पाए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गुजरात, भाजपा, अमित शाह, आप, ओवैसी, बिहार, चुनाव, सीट, समझौता, gujrat, amit shah, owaisi, aap, bjp, bihar
OUTLOOK 11 July, 2016
Advertisement