Advertisement
29 March 2016

पठानकोट आतंकी हमले की जांच में पाकिस्तान ने किए गंभीर प्रयास: शाह

twitter/BJP

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक अधिकारी समेत पांच सदस्यीय पाकस्तानी जांच दल के भारत दौरे पर सरकार का बचाव करते हुए आज कोलकाता स्थित प्रेस क्लब में कहा, मैं मानता हूं कि पाकिस्तान ने पहली बार जांच की दिशा में गंभीर प्रयास किए हैं। शाह ने कहा, पहले में एक चीज साफ कर दूं कि जांच के लिए आए पाकिस्तानी दल की क्षेत्र में सीमित पहुंच होगी। वे एयर बेस में नहीं प्रवेश करेंगे और न ही सेना के अधिकारियों से बातचीत करेंगे। वे अन्य चीजों की तफ्तीश करेंगे। उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद नतीजे सामने आएंगे।

 

पाकिस्तान के पांच सदस्यीय जांच दल ने दो जनवरी को हुए हमलों के सिलसिले में पठानकोट वायु सेना स्टेशन का आज दौरा किया जहां उसका विपक्षी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तीखा विरोध किया। कांग्रेस और आप ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने आईएसआई सदस्य वाले जांच दल को भारत आकर जांच करने की इजाजत देकर देश का अपमान किया है। आप ने आरोप लगाया कि 35 साल में पहली बार हम यह कह रहे हैं कि आईएसआई आतंकवाद का समर्थन नहीं कर रही है। जिन लोगों ने हमारे लोगों को मारा, वही लोग यहां आए हैं, यह अत्यंत शर्मनाक और घृणित है। यह हमारी भारत मां का अपमान है। हम मोदी सरकार को यह नहीं करने देंगे।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, संयुक्त जांच दल, पठानकोट वायु सेना स्टेशन, केंद्र सरकार, आलोचना, भाजपा, अध्यक्ष, अमित शाह, पाकिस्तान, आतंकी घटना, जांच की दिशा, गंभीर प्रयास, कांग्रेस, आप
OUTLOOK 29 March, 2016
Advertisement