Advertisement
16 December 2023

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामलाः भाजपा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- क्या उनके लिए जरूरी है हर मुद्दे का राजनीतिकरण करना

file photo

भाजपा ने शनिवार को राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बड़ी हार के बाद उन्हें समझदारी से बात करनी चाहिए थी, लेकिन वह हर मुद्दे का राजनीतिकरण करते रहते हैं।

इससे पहले दिन में, राहुल गांधी ने दावा किया कि बुधवार को संसद में सुरक्षा उल्लंघन के पीछे बेरोजगारी और बढ़ती कीमतें थीं, जब दो व्यक्ति धुएं का डिब्बा लेकर लोकसभा कक्ष में कूद गए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता रविशंकर प्रसाद ने पत्रकारों से बात करते हुए पूछा, "मैंने सोचा था कि इतनी बड़ी हार के बाद राहुल गांधी कुछ समझदारी से बोलेंगे लेकिन उनकी स्थिति वैसी ही है। क्या इतनी बड़ी हार के बाद यह ज़रूरी है कि हर चीज़ का राजनीतिकरण किया जाए?"

Advertisement

उन्होंने कहा कि सुरक्षा उल्लंघन एक दर्दनाक घटना है और पुलिस को अपना काम करने दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके पीछे की साजिश का खुलासा किया जा रहा है। प्रसाद ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों को इस मुद्दे पर एकजुट होना चाहिए था, यह देखते हुए कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एक सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है।

राहुल गांधी ने दावा किया कि जिन युवाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण नौकरियां नहीं मिल रही हैं, उन्होंने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाई। उन्होंने कहा कि यह देश के युवाओं में लंबे समय से उबल रहे गुस्से का विस्फोट है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 16 December, 2023
Advertisement