Advertisement
05 April 2019

अकाली दल ने संगरूर से परमिंदर सिंह ढींढसा को बनाया उम्मीदवार, भगवंत मान को देंगे टक्कर

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर सिंह ढींढसा को संगरूर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने यहां पार्टी की एक विज्ञप्ति में इस आशय की घोषणा की।

ढींढसा पूर्व केंद्रीय मंत्री सुखदेव सिंह ढींढसा के बेटे हैं और उन्होंने पिछले साल स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए शिअद महासचिव और उसकी कोर समिति से इस्तीफा दे दिया था। संगरूर से अभी आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रमुख भगवंत मान सांसद हैं।

कांग्रेस ने अभी इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है। अकाली दल ने पहले ही पांच सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। उसने अपने मौजूदा सांसद प्रेम सिंह चंदूमाजरा को आनंदपुर साहिब, पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा को पटियाला, पूर्व आईएएस अधिकारी दरबारा सिंह गुरु को फतेहगढ़ साहिब (सुरक्षित), एसजीपीसी की पूर्व प्रमुख बीबी जागीर कौर को खडूर साहिब और लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष चरनजीत सिंह अटवाल को जालंधर (सुरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया है। पंजाब की कुल 13 लोकसभा सीटों में से अकाली दल 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि उसकी सहयोगी भाजपा तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Advertisement

इससे पहले संगरूर लोकसभा हलके लिए आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान, पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस ने पूर्व आप नेता और मशहूर गायक जस्सी जसराज तथा अकाली दल टकसाली ने राजदेव सिंह खालसा के नाम की घोषणा की जा चुकी है। एक तरफ जहां सभी पार्टियों की तरफ से संगरूर सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए गए हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने अभी तक इस सीट पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: parminder singh dhindsa, akali dal, candidate, sangrur lok sabha seat, lok sabha elections
OUTLOOK 05 April, 2019
Advertisement