Advertisement
27 February 2023

अखिलेश यादव ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी की आलोचना की, बताया बड़ी साजिश का हिस्सा

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भ्रष्टाचार के आरोप में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी की आलोचना करते हुए सोमवार को कहा कि यह कार्रवाई एक बड़ी साजिश का हिस्सा है।

अखिलेश ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का जिक्र आने पर कहा ”यहां यह बात समझनी होगी कि इसमें कौन—कौन मिला हुआ है। यह एक बड़ी साजिश है। हमें तो यह पढ़ने को मिल रहा है कि भाजपा का कोई अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ है, वह भी इसमें शामिल है।”

उन्होंने कहा ”इस तरह के जितने भी विपक्षी नेता हैं, उनके खिलाफ जांच चल रही हैं। जितनी भी संस्थाएं हैं, चाहे आयकर विभाग हो, चाहे प्रवर्तन निदेशालय हो या सीबीआई हो, सबको लगाया जा रहा है ताकि आने वाले लोकसभा चुनाव को प्रभावित किया जा सके। जनता यह देख रही है।”

Advertisement

सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भाजपा के पास बेरोजगारी और महंगाई का कोई जवाब नहीं है। जिस तरीके से देश की संपत्तियां बेची जा रही हैं…. सरकार के पास उसका भी जवाब नहीं है। आप उत्तर प्रदेश को ही देख लीजिए। यहां की राज्यपाल के अभिभाषण में राज्य में बेरोजगारी की दर चार प्रतिशत बताई जा रही है। बजट भाषण में भी चार प्रतिशत बेरोजगारी दर बताई गई है। इसका मतलब यह हुआ उत्तर प्रदेश के 90 प्रतिशत से अधिक पढ़ने—लिखने वाले नौजवानों को रोजगार या नौकरी मिली हुई है मगर क्या यह सच है?”

इससे पहले, अखिलेश ने सोमवार को एक ट्वीट में भी कहा ”दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाले मनीष सिसोदिया जी को गिरफ़्तार करके भाजपा ने साबित कर दिया है कि वह शिक्षा ही नहीं बल्कि दिल्ली के बच्चों के भविष्य के ख़िलाफ़ भी है। दिल्ली की जनता इसका जवाब अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की सातों सीटें हराकर देगी।”

एक अन्य ट्वीट में सपा अध्यक्ष ने कहा ”मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार वर्ष 2024 से पहले ही अपनी हार मान चुकी है, इसीलिए अलग-अलग प्रदेशों में विपक्षी राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुक़दमों में फँसा रही है, लेकिन संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते। सच को भला कब तक गिरफ़्तार रखा जा सकता है।”

गौरतलब है कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने वर्ष 2021-22 की आबकारी नीति लागू करने में कथित भ्रष्टाचार को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Delhi, 2024 polls, SP chief Akhilesh Yadav, Manish Sisodia's arrest
OUTLOOK 27 February, 2023
Advertisement