Advertisement
28 May 2024

'प्रधानमंत्री अभी तक राहुल गांधी के साथ बहस का निमंत्रण स्वीकार करने का साहस नहीं जुटा पाए': जयराम रमेश

अपनी पुरानी बात को दोहराते हुए, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को कहा कि 17 दिन बीत चुके हैं लेकिन प्रधानमंत्री ने अभी तक राहुल गांधी के साथ बहस के निमंत्रण को स्वीकार करने का "साहस" नहीं जुटाया है।

एक्स पर एक पोस्ट में, जयराम ने कहा, "निवर्तमान प्रधानमंत्री के साथ बहस के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए राहुल गांधी को पत्र लिखे हुए 17 दिन बीत चुके हैं। तथाकथित 56 इंच के सीने ने अभी तक निमंत्रण स्वीकार करने की हिम्मत नहीं जुटाई है।"

गौरतलब है कि सेवानिवृत्त न्यायाधीश मदन बी लोकुर, न्यायाधीश अजीत पी शाह और पत्रकार एन राम ने प्रमुख चुनावी मुद्दों पर बहस के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी को निमंत्रण दिया था।

Advertisement

10 मई को, राहुल गांधी ने सेवानिवृत्त न्यायाधीश मदन बी लोकुर, अजीत पी शाह और पत्रकार एन राम को संबोधित एक पत्र में, गांधी ने स्वयं या कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के माध्यम से बहस में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की।

राहुल गांधी ने निमंत्रण स्वीकार करते हुए कहा, "प्रमुख दलों के लिए स्वस्थ लोकतंत्र के लिए एक मंच से अपना दृष्टिकोण देश के सामने रखना एक सकारात्मक पहल होगी। कांग्रेस इस पहल का स्वागत करती है और चर्चा के निमंत्रण को स्वीकार करती है। देश को प्रधानमंत्री से भी उम्मीद है कि वह इस संवाद में भाग लेंगे।" 

इससे पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ सार्वजनिक बहस का निमंत्रण स्वीकार करते हुए भाजयुमो के उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश को नामांकित किया था।

तेजस्वी सूर्या ने अभिनव प्रकाश के नाम का प्रस्ताव यह कहते हुए रखा कि वह दलित जाति, पासी से हैं, जो रायबरेली में अनुसूचित जाति की आबादी का 30 प्रतिशत से अधिक का महत्वपूर्ण हिस्सा है, जहां राहुल गांधी वर्तमान लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

13 मई को, भाजयुमो के उपाध्यक्ष अभिनव प्रकाश, जिन्हें तेजस्वी सूर्या ने राहुल गांधी के साथ बहस के लिए नामित किया था, ने कहा कि वह बहस के लिए उत्सुक हैं और उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस नेता इससे उस तरह नहीं भागेंगे जैसे वह अमेठी से भागे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pm narendra modi, jairam ramesh, rahul gandhi, congress, bjp, loksabha elections, debate
OUTLOOK 28 May, 2024
Advertisement