Advertisement
30 May 2020

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक सालः जेपी नड्डा ने कहा, 70 साल की कमियों को 6 साल में किया पूरा

File Photo

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूरे होने पर देश की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि मोदी सरकार साहसिक निर्णय लेने की क्षमता रखने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों ने इन 6 वर्षों में पिछले सात दशकों के विकास के अंतर को कम किया है। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में नड्डा ने कहा कि यह साल उपलब्धियों और चुनौतियों का साल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों के कल्याण और देश हित के लिए काम किया है जो पिछले छह वर्षों में लिए गए सभी महत्वपूर्ण फैसलों में दिखाई देता है। पीएम मोदी के समर्पण और दूरदर्शी नीतियों के साथ लोकतंत्र को एक नई दिशा मिली है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त कर देश 'वन नेशन' की तरफ बढ़ा है।

देश 'आत्मनिर्भर' भारत की ओर बढ़ा: जेपी नड्डा

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने देश को एक सूत्र में नेतृत्व कर इस कोरोना महामारी से संकट से उबरने की पुख्ता तैयारियां की है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट और वेंटिलेटर से लेकर टेस्टिंग को शुरू किया। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश स्वदेशी और ‘आत्मनिर्भर’ भारत की ओर बढ़ रहा है। केंद्र सरकार द्वारा जारी आर्थिक पैकेज की घोषणा से इसे बल मिला है। 

Advertisement

'भारत के आर्थिक पैकेज को डब्ल्यूएचओ ने सराहा'

बीजेपी के अध्यक्ष नड्डा ने कहा, “देश ने देखा है कि मौजूदा सरकार उत्तरदायी है और साहसिक निर्णय लेने की क्षमता रखती है। 1.70 लाख करोड़ रुपए के पैकेज की घोषणा के साथ विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी स्वीकार किया कि भारत वह देश है जिसने इस बात को साबित किया कि इस कोविड के संकट में आर्थिक पहलू को भी ध्यान में रखा जाना चाहिए।“ नड्डा ने कहा कि इस महामारी के संकट में भारत ने दुनिया के सौ से अधिक से देशों को दवाईयां उपलब्ध करा कर उन्हें इस संकट से लड़ने में मदद की है। जेपी नड्डा ने मोदी सरकार को श्रेय देते हुए कहा कि इस सरकार में जो सही है उसे ही लागू किया जाएगा। मोदी सरकार में 'चलता है' रवैया बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए 250 वर्जुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस और 2000 रैलियां की जाएगी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi 2.0, first year, full of accomplishment, unimaginable challenges, JP Nadda
OUTLOOK 30 May, 2020
Advertisement