Advertisement
26 February 2017

पीएम मोदी ने कंपनियों को 10,000 करोड़ देने का वादा किया, सिर्फ 5.66 करोड़ बांटे : कांग्रेस

google

कांग्रेस नेता मनप्रीत सिंह बादल ने पत्रकारों से कहा, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा अपनी हार तय देख रही है और बेसब्री में मोदी ने श्मशान और कब्रिस्तान एवं रमजान और दिवाली में बिजली जैसी बातें करके बांटने वाला एजेंडा चलाना शुरू कर दिया है।

बादल ने कहा, प्रधानमंत्री को अपने पद का सम्मान करना चाहिए। ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करना इस बात का पर्याप्त सबूत है कि उन्होंने उस पद का मान नहीं रखा है, जिसे वह संभाल रहे हैं। असल में मोदी ने प्रधानमंत्री के कद को कम कर दिया है।

उन्होंने कहा, इन विचारों से भारत नहीं बना है। यह ऐसा देश है जिसमें सैकड़ों फूल खिलते हैं। समय आ गया है कि मोदी प्रधानमंत्री जैसा बर्ताव करें।

Advertisement

कांग्रेस नेता ने कहा कि अपना आधा कार्यकाल बीत जाने के बाद भी मोदी सरकार ने अपने वादों को पूरा करने की दिशा में कुछ खास कदम नहीं उठाया। उन्होंने कहा, योजनाएं नारों में तब्दील हो चुकी है। वादे जुबानी जमा खर्च बनकर रह गए हैं और कल्याण तो कार्यक्रमों तक सीमित हो गया है।

केंद्र की स्टार्टअप इंडिया योजना का हवाला देते हुए बादल ने कहा कि मोदी सरकार ने शुरू हो रही कंपनियों को 10,000 करोड़ रूपए देने का वादा किया था जबकि सिर्फ 5.66 करोड़ रूपए अब तक बांटे गए।

बादल ने आरोप लगाया कि भाजपा ने किसानों से वादा किया था कि समर्थन मूल्य के तौर पर उत्पादन की लागत के अलावा 50 फीसदी मुनाफा देगी, लेकिन अब इसे खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा, वह ठगने का खेल खेल रही है और नतीजा यह है कि पांचों राज्यों में हो रहे चुनावों में उनके पास विकास का कोई मुद्दा उठाने के लिए नहीं बचा। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम मोदी, कद, कांग्रेस, आरोप, वादाखिलाफी, pm modi, congress, badal, Punjab
OUTLOOK 26 February, 2017
Advertisement