Advertisement
11 September 2016

यूपी में पीएम मोदी ही भाजपा का आसरा

google


'पार्टी की योजना है कि प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्रधानमंत्री की बड़ी रैली आयोजित की जाएं। उत्तर प्रदेश चुनाव में प्रचार के लिए भाजपा का मुद्दा केंद्र सरकार की उपलब्धियों और जनसरोकार की योजनाओं की चर्चा करना है। खास तौर पर सरकार की गरीबों के हित में बनाई नीतियों के प्रचार पर फोकस किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश से जुड़े पार्टी के एक नेता ने कहा, 'हमें सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाना होगा। इसकी जरूरत है कि सरकारी योजनाओं से होने वाले लाभ के बारे में हम लोगों को बताएं।' सूत्र ने यह भी बताया कि ऐसी योजना है कि प्रदेश में पीएम की चार यात्राएं आयोजित की जाएंगी। इसके लिए फिलहाल जिन चार क्षेत्रों के नाम तय किए गए हैं वो हैं सहारनपुर, ललितपुर, बलिया और सोनभद्र।

चुनाव प्रचार के लिए भाजपा ने राज्य को कई हिस्सों में बांट दिया है। सहारनपुर (पश्चिमी यूपी), ललितपुर (कानपुर क्षेत्र), बलिया (गोरखपुर इलाके), सोनभद्र (काशी क्षेत्र) क्षेत्रों में चुनाव प्रचार के लिए पार्टी अपनी रणनीति तय करेगी। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री की हर यात्रा कम से कम दो क्षेत्रों को कवर करेगी। ऐसी संभावना है कि यात्राओं की शुरुआत लखनऊ से हो सकती है।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि चुनाव की तिथि की घोषणा से पहले ही पीएम मोदी हर महीने एक रैली प्रदेश में करेंगे। पार्टी सूत्र के अनुसार, 'भाजपा के पक्ष में हवा बनाने के लिए खास तौर पर यह रणनीति अपनाई जा सकती है।' भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी उत्तर प्रदेश चुनावों में पार्टी की तरफ से प्रचार की कमान संभालेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूपी, चुनाव, पीएम मोदी, भाजपा, up, bjp, election, pm modi
OUTLOOK 11 September, 2016
Advertisement