Advertisement
07 May 2019

मानसिक संतुलन खो चुके हैं पीएम मोदी, उन्हें इलाज की जरूरत: भूपेश बघेल

File Photo

कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी को लेकर जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और उन्हें इलाज कराने की जरूरत है।

राजीव गांधी का राष्ट्र के लिए योगदान मील का पत्थर साबित हुआ

पार्टी के राज्य मुख्यालय ‘राजीव भवन’ में भूपेश बघेल ने कहा कि राजीव जी के खिलाफ मोदी की टिप्पणी बेहद निंदनीय है और उन्हें राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजीव जी का राष्ट्र के लिए योगदान मील का पत्थर साबित हुआ है। बघेल ने कहा, ‘सूचना प्रौद्योगिकी और पंचायती राज पर उनका काम उनमें से एक है। उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपना बलिदान दिया था। उन्हें मरणोपरांत देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया।’

Advertisement

प्रधानमंत्री ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है

कांग्रेस नेता ने कहा कि कोई सोच भी नहीं सकता है कि प्रधानमंत्री के कद का कोई व्यक्ति किसी ऐसे व्यक्ति के लिए अपमानजनक टिप्पणी करेगा जो जीवित नहीं है। यह दर्शाता है कि प्रधानमंत्री ने अपना मानसिक संतुलन खो दिया है और उन्हें इलाज की जरूरत है।’

नींद की कमी ने पीएम की मानसिक स्थिति को खराब कर दिया है’

छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह केवल 3-4 घंटे सोते हैं। पूरी नींद की कमी ने उनकी मानसिक स्थिति को खराब कर दिया है। मोदी को शीर्ष स्थान पर नहीं होना चाहिए क्योंकि यह देश के लिए खतरनाक है।’ बघेल ने कहा कि मोदी ने झूठा दावा किया है कि देश के लिए उनके दिल में प्यार और देशभक्ति है जबकि वह केवल कुर्सी और सत्ता के भूखे हैं।

सत्ता हथियाने के लिए किसी भी स्तर तक नीचे जा सकते हैं मोदी

इसके साथ ही बघेल ने ये आरोप भी लगाया कि वह सत्ता हथियाने के लिए किसी भी स्तर तक नीचे जा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इस तरह के बयान से यह साबित होता है कि उन्होंने इस आम चुनावों में अपनी हार स्वीकार कर ली है।

बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी, यूपीए जीतेगी 300+ सीटें’

बघेल ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में 150 से अधिक सीटें नहीं जीतने वाली है और यूपीए 300 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करेगी। उत्तर प्रदेश में शनिवार को एक रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा था कि आपके पिता को उनके दरबारियों द्वारा मिस्टर क्लीन कहा गया था, लेकिन उनका जीवन भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में समाप्त हुआ।

बीजेपी ने बघेल से की माफी की मांग

इधर राज्य में भाजपा के प्रवक्ता सच्चिदानंद उपसाने ने प्रधानमंत्री मोदी पर बघेल के हमले को लेकर कहा कि बघेल को प्रधानमंत्री से माफी मांगनी चाहिए। उपासने ने कहा कि जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं, तब से कांग्रेस के नेता उन पर घटिया दर्जे की टिप्पणी कर रहे हैं जो बहुत ही निंदनीय है। अब एक संवैधानिक पद पर बैठे मुख्यमंत्री ने ऐसी टिप्पणी की है, जो आपत्तिजनक है।

उन्होंने कहा कि बघेल को अपना बयान वापस लेना चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। उपासने ने कहा कि प्रधानंत्री ने राजीव गांधी जी को लेकर अपशब्द नहीं कहा है। उन्होंने केवल तथ्यों को बताया था। बोफोर्स घोटाले पर जब पूरा मामला सार्वजनिक है तब कांग्रेस क्यों घबराई हुई है। राजीव जी ने देश के लिए काम किया होगा, लेकिन उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों का भी सामना किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Modi, Lost, Mental Balance, Needs, Medical Treatment, Congress, Bhupesh Baghel, lok sabha elections
OUTLOOK 07 May, 2019
Advertisement