Advertisement
14 June 2018

पीएम मोदी बोले, विकास है किसी भी तरह की हिंसा और साजिश का जवाब

भिलाई में सभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। एएनआइ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को छत्तीगढ़ के भिलाई में कहा कि किसी भी तरह की हिंसा का, हर तरह की साजिश का, एक ही जवाब है और यह जवाब है विकास।  उन्होंने कहा कि विकास से विकसित हुआ विश्वास, हर तरह की हिंसा को खत्म कर देता है। हमारी सरकार की हर योजना देश के जन-जन को सम्मान, सुरक्षा और स्वाभिमान का जीवन देने की दिशा में आगे बढ़ रहीं है।

मोदी ने कहा कि भिलाई ने सिर्फ स्टील ही नहीं बनाया बल्कि जिंदगियां, समाज और देश भी बनाया है। भिलाई का ये आधुनिक और परिवर्तित स्टील प्लांट अब न्यू इंडिया की बुनियाद को भी स्टील जैसा मजबूत करने का काम करेगा।

उन्होंने कहा कि जिस राज्य के निर्माण के पीछे हमारे श्रद्धेय अटल जी का विजन है, आप सभी की कड़ी तपस्या है, उस राज्य को तेज़ गति से आगे बढ़ते देखना हमेशा मेरे लिए बहुत सुखद अनुभव होता है। अटल जी के विजन को आपके लोकप्रिय मुख्यमंत्री रमन सिंह जी, पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं।

Advertisement

प्रधानमंत्री ने कहा कि आदिवासियों के हितों को देखते हुए वन अधिकार कानून को और सख्ती से लागू किया जा रहा है। पिछले चार साल में छत्तीसगढ़ में करीब एक लाख आदिवासी और आदिवासी समुदायों को 20 लाख एकड़ से ज्यादा जमीन का टाइटल दिया गया है। राज्य में जनधन योजना के तहत 1 करोड़ 30 लाख से ज्यादा गरीबों के बैंक अकाउंट खुले हैं, 37 लाख से ज्यादा शौचालयों का निर्माण हुआ है और 22 लाख गरीब परिवारों को उज्ज्वला योजना के जरिए मुफ्त गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि करीब-करीब 22,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं का उपहार आज छत्तीसगढ़ की जनता को मैं समर्पित करता हूं। इन सभी से यहां रोजगार के नए अवसर पैसा होंगे, शिक्षा के नए अवसर पैसा होंगे।

मोदी ने नया रायपुर में इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर का उद्घाटन भी किया। इससे पहले भिलाई पहुंचने पर उन्होंने रोड शो भी किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prime Minister, narendra Modi, development, answer, violence, conspiracy
OUTLOOK 14 June, 2018
Advertisement