Advertisement
15 March 2019

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर लगाया आरोप, कहा- छिपा रहे हैं रोजगार के आंकड़ें

FILE PHOTO

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सच छिपाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि रोजगार से जुड़े आंकड़े कहीं सार्वजनिक न हो जाएं।

हाल ही में दुनिया के कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों द्वारा भारत के आर्थिक विकास से जुड़े आंकड़ों में ‘राजनीतिक हस्तक्षेप’ पर चिंता जताई गई है जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को पीएम मोदी पर आरोप लगाया कि वो रोजगार पर हकीकत और अपनी नाकामी छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘नरेंद्र मोदी सच छिपाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि रोजगार से जुड़े आंकड़े कहीं सार्वजनिक न हो जाएं।‘

Advertisement

अर्थशास्त्रियों ने राजनीतिक हस्तक्षेप पर जताई चिंता

अर्थशास्त्रियों और समाज शास्त्रियों ने आर्थिक आंकड़ों में कथित राजनीतिक हस्तक्षेप को लेकर चिंता जताई है। कुल 108 विशेषज्ञों ने एक संयुक्त बयान में सांख्यिकी संगठनों की 'संस्थागत स्वतंत्रता' बहाल करने का आह्वान किया है।

जीडीपी के आंकड़ों में संशोधन करने तथा एनएसएसओ द्वारा रोजगार के आंकड़ों को रोक कर रखे जाने के मामले में पैदा हुये विवाद के मद्देनजर यह बयान आया है।

देश की वैश्विक प्रतिष्ठा को किया धूमिल

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने देश की वैश्विक प्रतिष्ठा को धूमिल किया है। जनता को इसे सत्ता से बाहर करना चाहिए। उन्होंने  ट्वीट कर कहा, 'भारत की वैश्विक प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता को किसी ने भी मोदी सरकार से ज्यादा चोट नहीं पहुंचाई। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ' उस पार्टी को सत्ता से बाहर करिये जो आंकड़ों में छेड़छाड़ करके अपनी व्यापक विफलताओं को छिपाती है।'  

लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान होते ही राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। विपक्ष लगातार पीएम मोदी को बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दे पर घेरने की कोशिश कर रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM, stopping, truth, employment, becoming, public, Rahul
OUTLOOK 15 March, 2019
Advertisement