Advertisement
25 May 2024

पीओके हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे: अमित शाह

ANI

गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और हम इसे लेकर रहेंगे। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह पड़ोसी देश के पास परमाणु बम होने की बात कहकर भाजपा को डराने की कोशिश कर रही है।

सैनिकों के गढ़ ऊना जिले के अंब में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पहाड़ी राज्य में भाजपा की सरकार बनाने के लिए छह विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा की जीत सुनिश्चित करें। वर्तमान में यहां कांग्रेस का शासन है। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली मजबूत सरकार ही आतंकवाद से लड़ सकती है, आर्थिक विकास सुनिश्चित कर सकती है और गरीबों का ख्याल रख सकती है।

हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के समर्थन में आयोजित रैली में शाह ने कहा, "कांग्रेस यह कहकर हमें डराने की कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है।" उन्होंने कहा, "और, आज मैं हिमाचल प्रदेश से बोल रहा हूं कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) हमारा है, हमारा रहेगा और हम इसे लेकर रहेंगे।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि जब 2019 में अनुच्छेद 370 को हटाया गया था, तब भी कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि इससे खून-खराबा होगा, लेकिन जम्मू-कश्मीर में एक भी पत्थर नहीं फेंका गया। शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन के दौरान पाकिस्तान से आतंकवादी भारत में घुसपैठ करते थे, विस्फोट करते थे और वापस लौट जाते थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के तहत यह पूरी तरह बदल गया है।

उन्होंने भाजपा शासन के दौरान उरी और पुलवामा की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा, "हमने सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकवादियों को उनके घरों में ही मार गिराया, जिससे इस तरह की चालबाजियों पर रोक लगी।" उन्होंने कहा कि केवल पीएम मोदी जैसा नेता ही आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म कर सकता है।

उन्होंने कहा, "छह विधानसभा उपचुनावों में भाजपा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करें, ताकि भाजपा सरकार बने और हिमाचल में कमल (भाजपा का चुनाव चिन्ह) खिलता हुआ दिखे।" उन्होंने भीड़ से यह पूछकर कांग्रेस का मजाक भी उड़ाया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो प्रधानमंत्री कौन होगा।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पहले ही लोकसभा चुनाव के पहले पांच चरणों में 310 सीटें जीत चुके हैं और छठे और सातवें चरण में एनडीए को '400 पार' (400 से अधिक सीटें) का लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी सिर्फ 40 सीटों पर ही सिमट जाएंगे। शाह ने मोदी सरकार द्वारा 'एक रैंक, एक पेंशन' लागू करने का जिक्र किया और कहा कि कांग्रेस ने पूर्व सैनिकों की मांग को स्वीकार नहीं किया, लेकिन मोदी ने न केवल इसे स्वीकार किया बल्कि पेंशनभोगियों को अब तक 1.25 लाख करोड़ रुपये वितरित किए।

हमीरपुर लोकसभा सीट से पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे अनुराग ठाकुर की उपलब्धियों की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि "आप दीया लेकर भी खोजेंगे तो आपको उनके जैसा बड़ा नेता नहीं मिलेगा।" शाह ने ठाकुर की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि 10,000 करोड़ रुपये की कीरतपुर-नेरचौक फोर लेन परियोजना, 1,200 करोड़ रुपये की हमीरपुर-धरमपुर राजमार्ग, 1,000 करोड़ रुपये की बिलासपुर-लेह रेलवे लाइन और 2,000 करोड़ रुपये का बल्क ड्रग पार्क तथा हिमाचल प्रदेश में 1,500 करोड़ रुपये का एम्स बनाया गया है।

उन्होंने कहा कि 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद दो सरकारें बनेंगी - एक केंद्र में और दूसरी हिमाचल प्रदेश में। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार "राहुल बाबा 6 जून को आराम करने के लिए बैंकॉक जाएंगे।" उन्होंने कहा कि यूपीए से जुड़े लोगों के खिलाफ 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए हैं, लेकिन पीएम मोदी के खिलाफ एक भी पैसे का भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है और यही कारण है कि देश उन्हें तीसरा कार्यकाल देना चाहता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 25 May, 2024
Advertisement