Advertisement
31 December 2017

नितिन पटेल की नाराजगी पर जमकर सियासत, गुजरात भाजपा में 'मान-सम्मान' की लड़ाई?

FILE PHOTO

गुजरात में छठी बार कामयाबी के बाद भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई में उस समय फूट दिखाई देने लगी। जब मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल की नाराजगी समाने आई। हालांकि नाराज डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने आलाकमान और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से बात करने के बाद आज से नए मंत्रालयों का पदभार संभाल लिया है।

इससे पहले उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा है कि यह मुद्दा विभागों को दिए जाने का नहीं बल्कि आत्म सम्मान का है। उन्होंने कहा कि मैने अपनी भावनाओं से पार्टी हाईकमान को अवगत करा दिया है और उम्मीद है कि पार्टी की तरफ से इस पर ध्यान दिया जाएगा।

नितिन पटेल के इस बयान के बाद गुजरात के कई नेता उनके समर्थन में आ गए हैं। गुजरात में नरेंद्र मोदी की सरकार के समय मंत्री रहे नरोत्तम पटेल ने भी कहा है कि नितिन पटेल सामान्य मंत्री नहीं है, उन्हें उनके कद के अनुसार मंत्रालय दिया जाना चाहिए था।

Advertisement

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक गुजरात के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल का समर्थन करते हुए पाटीदार नेता लालजी पटेल ने एक जनवरी को मेहसाना बंद करने का आज आवान किया। उन्होंने नितिन पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने की सूरत में पूरे राज्य के बंद की धमकी दी।

लालजी पटेल ने संवाददाताओं से कहा, भाजपा बार-बार नितिन-भाई पटेल के साथ अन्याय कर रही है। आज मैंने उनसे और मेहसाना से उनके समर्थकों से मुलाकात की और हमने उनके समर्थन में एक जनवरी को मेहसाना बंद रखने का आवान किया।

वहीं पाटिदार नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा में सही लोगों को सम्मान नहीं दिया जाता लेकिन जो अमित शाह के पैरों की जूती बनकर रहता है उनको आगे किया जाता हैं।

दरअसल नितिन पटेल मेहसाना से विधायक हैं जहां पाटीदारों की संख्या काफी है और यह जगह कोटा आंदोलन के केंद्र में भी रही। पिछली सरकार में नितिन पटेल को विा और शहरी विकास जैसे मंत्रालय दिए गए थे जबकि नई सरकार में उन्हें कम महवपूर्ण माने जाने वाले सड़क और इमारत और स्वास्थ्य जैसे विभागों का भार सौंपा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Politics, Nitin Patel, displeasure, fighting for prestige, gujarat, BJP
OUTLOOK 31 December, 2017
Advertisement