Advertisement
26 March 2018

डेटा लीक पर सियासत, राहुल पर उन्हीं के अंदाज में भाजपा ने किया पलटवार

फेसबुक डेटा लीक से शुरू हुआ विवाद अब भारतीय राजनीति में हर रोज नई बहस खड़ा कर रहा है। कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक फ्रैंच रिसर्चर के ट्वीट का हवाला देते हुए नरेंद्र मोदी ऐप से डेटा लीक होने का आरोप लगाया था। अब भाजपा आईटी सेल की ओर से राहुल पर उन्हीं के अंदाज में पलटवार किया गया है।

आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोमवार को ट्वीट किया, “हाय, मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं देश की सबसे पुरानी पार्टी का अध्यक्ष हूं। जब आप हमारे आधिकारिक ऐप पर लॉग इन करते हैं तो मैं आपका सभी डेटा सिंगापुर में अपने दोस्तों को दे देता हूं।”

Advertisement

इसके साथ ही अमित मालवीय ने कांग्रेस की वेबसाइट Inc.in के कुछ स्क्रीनशॉट साझा किए हैं। मालवीय ने तंज कसा है, “वेबसाइट के बेहतर इस्तेमाल के लिए कांग्रेस आपकी जानकारी कंसल्टेंट्स, वेंडर्स और दूसरे सर्विस दाता या वॉलिंयटर्स को दे सकती है, जो हमारे साथ काम करते हैं या जिन्हें हमारे साथ काम करने के लिए आपकी जानकारी की जरूरत होती है।”

अमित मालवीय के इस आरोप पर कांग्रेस ने भी जवाब दिया है। कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना राम्या ने कहा है कि हम कांग्रेस ऐप के द्वारा कोई भी निजी जानकारी नहीं मांगते हैं और ये बहुत पहले समाप्त कर दिया गया है। राम्या ने कहा कि इसका उपयोग केलव सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए जाता था। उन्होंने दावा किया, “हम सदस्यता के लिए डेटा एकत्र करते हैं और ऐसा हमारी वेबसाइट Inc.in के जरिए किया जाता है, जो पूरी तरह सुरक्षित है।”

बता दें कि रविवार को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऐप को लेकर ट्वीट किया था। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा था, “हाय, मेरा नाम नरेंद्र मोदी है। मैं भारत का प्रधानमंत्री हूं। जब आप मेरे आधिकारिक ऐप पर लॉग इन करते हैं तो मैं आपकी सारी जानकारी अमेरिकी कंपनियों के अपने दोस्तों को दे देता हूं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Politics, data leak, BJP replied, Rahul Gandhi
OUTLOOK 26 March, 2018
Advertisement