Advertisement
26 April 2022

पीके ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर: कांग्रेस में शामिल नहीं होंगे प्रशांत किशोर, रणदीप सुरजेवाला ने दी जानकारी

लगातार चुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद अब 2024 की तैयारियां शुरू हो गई है। इसके लिए पार्टी में कई तरह के बदलावों के सुझाव दिए गए और इसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भूमिका सबसे अहम मानी जा रही थी। लेकिन अब कांग्रेस की तरफ से एक बयान सामने आया है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की कमेटी में शामिल होने से इनकार कर दिया है। वहीं, प्रशांत किशोर ने भी कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस जॉइन करने से मना कर दिया। मंगलवार को उन्होंने खुद इसकी जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी है। 

दरअसल, प्रशांत किशोर ने ट्वीट में लिखा कि मैंने एम्पावर्ड ऐक्शन ग्रुप (ईएजी) के हिस्से के रूप में पार्टी में शामिल होने और चुनावों की जिम्मेदारी लेने के कांग्रेस के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है। मेरी विनम्र राय है कि पार्टी को मुझसे ज्‍यादा उसे नेतृत्‍व और सुधारों के साथ सांगठनिक समस्‍याओं को दूर करने के ल‍िए सामूहिक इच्‍छाशक्‍ति की जरूरत है।

 

Advertisement

वहीं, सुरजेवाला ने भी ट्वीट किया है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 का गठन किया और प्रशांत किशोर को जिम्मेदारी देते हुए ग्रुप में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। लेकिन, उन्होंने मना कर दिया। हम पार्टी को दिए गए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं।

 

 

इससे पहले कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा था कि 2024 लोकसभा चुनाव में क्या नीति रहेगी, इसका फैसला एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप ही करेगा। 10 जनपथ में हुई बैठक में कांग्रेस ने भविष्य को लेकर बड़ा फैसला लिया गया, जिसके तहत कांग्रेस ने 6 नई कमेटियां बनाई गईं।

इन सभी 6 कमेटियों के अलग-अलग संयोजक के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, भूपिंदर सिंह हुड्डा और अमरिंदर सिंह वारिंग काम करेंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prashant Kishor, declines offer, join Congress, Empowered Action Group, Party Randeep Surjewala
OUTLOOK 26 April, 2022
Advertisement