Advertisement
30 June 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया दिल्ली मेट्रो का सफर, युवाओं के साथ "गपशप" में दिखे व्यस्त, देखें तस्वीरें

ट्विटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मेट्रो से आम यात्री की तरह सफर किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन से विश्व विद्यालय मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी की। कार्यक्रम में सम्मिलित होने और विद्यार्थियों को संबोधित करने के बाद उन्होंने रवानगी भी मेट्रो से ही की।

इस दौरान प्रधानमंत्री को यात्रियों से संवाद करते देखा गया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "दिल्ली मेट्रो से दिल्ली विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के लिए जाते समय..। युवाओं को अपने सह-यात्री के रूप में पाकर खुश हूं..।" प्रधानमंत्री मोदी ने संबोधन के दौरान कहा, "आज मैं दिल्ली मेट्रो से अपने युवा दोस्तों के साथ बातचीत करते आया हूं। इस बातचीत में मुझे कुछ किस्से पता चले और कुछ दिलचस्प जानकारियां भी मिलीं।"

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए जाते समय दिल्ली मेट्रो में लोगों से बातचीत की। एएनआई द्वारा ट्विटर पर साझा की गई वीडियो में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी युवाओं के बीच आम आदमी की तरह बैठे दिख रहे हैं। उनके इर्द गिर्द भारी भरकम सुरक्षा भी नहीं दिख रही है।

इस वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी युवाओं से बात करते दिख रहे हैं। मोदी ने युवा विद्यार्थियों से पूछा कि वे कहां से हैं और उन्होंने किस किस राज्य के दोस्त बनाए हैं। प्रधानमंत्री ने यह भी पूछा कि क्या आप जब दूसरे राज्यों के दोस्त बनाते हैं तो उनसे अलग अलग भाषाएं सीखते हैं। युवा भी काफी उत्सुकता के साथ उनके प्रश्नों का उत्तर देते दिखाई दिए।

दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के शताब्‍दी समारोह समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिए इस बात पर ध्यान केंद्रित किया गया कि छात्र सीखना क्या चाहते हैं जबकि पहले ध्यान इस बात पर दिया जाता था कि छात्रों को पढ़ाया क्या जाए।

उन्होंने दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय कंप्‍यूटर सेंटर, प्रौद्योगिकी संकाय भवन और अकादमिक ब्‍लॉक की आधारशिला भी रखी। ये भवन विश्‍वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में बनाए जाएंगे। साथ ही विश्वविद्यालय के अब तक के सफर पर आधारित एक प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "शिक्षा सिर्फ सिखाने की प्रक्रिया नहीं है बल्कि सीखने की भी प्रक्रिया है और लंबे समय तक शिक्षा को लेकर ध्यान इस बात पर केंद्रित रहा कि छात्रों को क्या पढ़ाया जाना चाहिए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Prime Minister Narendra Modi, traveled, Delhi Metro
OUTLOOK 30 June, 2023
Advertisement