Advertisement
13 April 2023

प्रियंका गांधी ने छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल फूंका; 'भ्रष्टाचार, भुखमरी, भय' के लिए पहले के भाजपा शासन की आलोचना की

ANI

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ में चुनावी बिगुल फूंकते हुए राज्य के लोगों से उनकी पार्टी में फिर से विश्वास जताने और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा। बस्तर जिले के मुख्यालय जगदलपुर शहर के लालबाग मैदान में एक सभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने कहा कि बस्तर, जो पहले नक्सली हिंसा के लिए जाना जाता था, अब एक "ब्रांड" बन गया है और "आप (क्षेत्र के आदिवासियों) को देश भर में पहचान मिली है और विदेशों में आपके हस्तशिल्प, अन्य कलाओं और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पादों के कारण।" कांग्रेस शासित राज्य में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं।

उन्होंने कहा, 'भरोसे का सम्मेलन' शीर्षक से आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान, उन्होंने और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आदिवासी परब सम्मान निधि योजना की शुरुआत की, जिसके तहत अनुसूचित क्षेत्रों में ग्राम पंचायतों को आदिवासी त्योहारों, मेलों और धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजन के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

प्रियंका गांधी ने कहा, “…भूपेश बघेल सरकार राज्य के लोगों को सशक्त बनाने के लिए काम कर रही है। इसने आपके भरोसे का उल्लंघन नहीं किया। आपने भाजपा के 15 साल के शासन को देखा है और उन पर भरोसा भी किया था। लेकिन हुआ क्या? तब केवल 'भय, भूख और भ्रम' (भय, भूख और भ्रष्टाचार) का बोलबाला था।

Advertisement

उन्होंने कहा, "आपकी जमीनें छीन ली गईं और आपको हथकड़ी लगा दी गई। उन्होंने आपको निर्भर बनाया, आत्मनिर्भर नहीं। उन्होंने आपका आत्मविश्वास तोड़ा और आपके दर्द को नजरअंदाज किया .... कांग्रेस सरकार ने आपको आपका गौरव लौटाया और आपको सशक्त बनाने का काम किया।"

प्रियंका ने कहा, आपको 'निर्भर' बनाया गया था, 'आत्मनिर्भर' नहीं। आपको ऐसी योजनाएं नहीं दी गईं जो आपको आत्मनिर्भर बनातीं। आपको सरकार के भरोसे बनाया गया। भाजपा सरकार ने आपके आत्मविश्वास को चकनाचूर कर दिया। आपकी अनदेखी की गई। इन 5 सालों में कांग्रेस ने आपके गौरव को बहाल किया है:

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि भाजपा शासन (2003-2018) के दौरान, लोगों की लूट, भ्रष्टाचार और "लोगों के दर्द को नजरअंदाज करना" सामान्य हो गया था। उन्होंने कहा, "अब आप एक ऐसी सरकार देख रहे हैं जो आपके उत्थान और विकास के लिए दिन-रात काम कर रही है, अब यह आपको तय करना है कि आप किसे समर्थन देंगे।" इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री बघेल उपस्थित थे, जिसमें बस्तर क्षेत्र के सात जिलों के आदिवासियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 April, 2023
Advertisement