Advertisement
02 July 2022

संजय राउत के खिलाफ कार्रवाई पर बोलीं प्रियंका गांधी-विरोधियों की आवाज दबाने के लिए बीजेपी अपना रही है हर हथकंडा

FILE PHOTO

मनी लॉड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत के ईडी के समक्ष पेश होने के एक दिन बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को आरोप लगाया कि भाजपा अपने ‘‘लोकतांत्रिक विरोधी राजनीति’’ का विरोध करने वाली आवाजों को दबाने के लिए हर हथकंडा अपना रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने राउत को मुंबई 'चॉल' (किराया) के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और दोस्तों से संबंधित वित्तीय लेनदेन से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पूछताछ के लिए तलब किया था। राज्यसभा सांसद शुक्रवार को मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के सामने अपना बयान दर्ज कराने के लिए पेश हुए और 10 घंटे से अधिक समय के बाद चले गए।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट में कहा, "राज्यसभा सांसद संजय राउत जी के खिलाफ बदला और द्वेष की भावना से भाजपा सरकार द्वारा की गई कार्रवाई निंदनीय है।" उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी 'लोकतांत्रिक राजनीति' का विरोध करने वाली आवाजों को दबाने के लिए हर हथकंडा अपना रही है।

Advertisement

ईडी ने पहले 28 जून को राउत को तलब किया था। हालांकि, राउत ने समन को पार्टी विधायकों के विद्रोह के मद्देनजर शिवसेना के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ लड़ने से रोकने के लिए एक "साजिश" करार दिया और कहा कि वह पहले पेश नहीं हो पाएंगे। एजेंसी को मंगलवार को अलीबाग (जिला रायगढ़) में एक बैठक में शामिल होना था। ईडी ने इसके बाद राउत को नया समन जारी किया और उन्हें शुक्रवार को पेश होने को कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 02 July, 2022
Advertisement