Advertisement
02 December 2019

मोबाइल दरों की बढ़ोतरी पर बोलीं प्रियंका, अमीर दोस्तों के फायदे के लिए जनता की जेब काट रही BJP

File Photo

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने निजी क्षेत्र की प्रमुख मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों की इंटरनेट एवं कॉल की दर बढ़ने को लेकर सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि 'भाजपा अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए गरीबों की जेब काट रही है।'

गांधी ने ट्वीट किया कि भाजपा पिछले छह सालों से मोबाइल इंटरनेट और कॉल सस्ता करने की डींगें हांकती थी। अब इसकी भी हवा निकल गई। प्रियंका ने दावा किया कि भाजपा ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को कमजोर किया और बाकी कंपनियों के लिए कॉल और डेटा महंगा करने का रास्ता खोला। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार जनता की जेब काट रही है।

बीजेपी ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को कमजोर किया

Advertisement

प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट किया, 'बीजेपी पिछले 6 सालों से मोबाइल इंटरनेट और कॉल सस्ता करने की डींगें हांकती थी। अब इसकी भी हवा निकल गई।' प्रियंका ने दावा किया,  ‘बीजेपी ने बीएसएनएल और एमटीएनएल को कमजोर किया और बाकी कंपनियों के लिए कॉल और डेटा महंगा करने का रास्ता खोला।' उन्होंने आरोप लगाया, 'भाजपा अपने अमीर दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए लगातार जनता की जेब काट रही है।'

दूरसंचार क्षेत्र के बदहाली के लिए भाजपा जिम्मेदार- कपिल सिब्बल

वहीं, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर क्यों आठ लाख करोड़ रुपये के घाटे में हैं? उन्होंने कहा कि तत्कालीन विपक्ष (भाजपा) के महान कार्य सुप्रीम कोर्ट  के फैसले के कारण सभी दूरसंचार लाइसेंस रद्द कर दिए गए, फिर विदेशी निवेश नहीं आया। इसलिए वे जिम्मेदार हैं।

सिब्बल ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर को कुछ समय देने की जरूरत है। सरकार को उचित नीति बनाना चाहिए।  टेलीकॉम सेक्टर से सरकार को पैसा कमाने के बारे में नहीं सोचना चाहिए, ऐसे सेक्टर पैसे कमाने के लिए नहीं हैं। ये क्षेत्र लोगों को सेवाएं प्रदान करने के लिए हैं।

कहां कितनी बढ़ोतरी

कंपनी                   सेवा महंगी

वोडा-आइडिया            42 प्रतिशत तक

एयरटेल                50.10 प्रतिशत तक

रिलायंस जियो           40 प्रतिशत तक

लोगों पर असर

- डाटा और कॉल दोनों महंगी होगी

- मासिक, सालना पैक महंगा होगा

- प्रीपेड उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त बोझ

-पोस्टपेड उपभोक्ताओं पर भी बढ़ोतरी संभव

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Priyanka Gandhi, spoke, increasing, mobile rates, BJP cutting, public pockets, benefit, rich friends
OUTLOOK 02 December, 2019
Advertisement